हल्द्वानी हिंसा: वनभूलपुरा छोड़ सभी जगहों से कर्फ्यू हटाया गया, स्कूल आज भी बंद, जानें अब कैसे हैं शहर के हालात

हल्द्वानी ब्लॉक के सभी आंगनबाड़ी और कक्षा एक से 12वीं तक स्कूलों में आज भी छुट्टी की घोषणा की गई है। वहीं, हल्द्वानी, लालकुआं और रामनगर केंद्र पर आज प्रस्तावित परीक्षाओं को स्थगित करने का ऐलान किया गया है।

वनभूलपुरा छोड़ सभी जगहों से कर्फ्यू हटाया गया
वनभूलपुरा छोड़ सभी जगहों से कर्फ्यू हटाया गया
user

नवजीवन डेस्क

हल्‍द्वानी के वनभूलपुरा हुए हिंसा के बाद अब वहां शांति है। ज्यादातर इलाकों से कर्फ्यू हटा दिया गया है। केवल वनभूलपुरा क्षेत्र में कर्फ्यू जारी है। एडीजी कानून एवं व्‍यवस्‍था अंशुमान के मुताबिक हल्द्वानी में हालात बिल्कुल सामान्य हैं। बाहरी क्षेत्रों से कर्फ्यू हटा दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस घटना में 3 एफआईआर दर्ज़ की गई है जिसमें 16 लोगों को नामजद किया गया है बाकी अज्ञात हैं। 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस लगातार दबिश दे रही है। शीघ्र ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसमें शामिल लोगों के बारे में ज्यादा जानकारी जुटाने के लिए सीसीटीवी की भी जांच की जा रही है। एडीजी के मुताबिक इस हिंसा में अब तक 5 लोगों की मौत हुई है। 3 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। कई पुलिसकर्मी घायल हैं। इलाके में केंद्रीय सुरक्षा बल और पीएसी की भी तैनाती की गई है।

वनभूलपुरा इलाके में भड़की हिंसा पर एसएसपी नैनीताल पीएन मीना ने कहा, "पुलिस ने 19 नामजद और 5000 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज़ कर उनकी गिरफ्तारी शुरू कर दी है। कई लोगों को हिरासत में लिया गया है और उपद्रवियों की पहचान कर उनकी तलाश की जा रही है।"


हालांकि, हल्द्वानी ब्लॉक के सभी आंगनबाड़ी और कक्षा एक से 12वीं तक स्कूलों में आज भी छुट्टी की घोषणा की गई है। वहीं, हल्द्वानी, लालकुआं और रामनगर केंद्र पर आज प्रस्तावित परीक्षाओं को स्थगित करने का ऐलान किया गया है। साथ ही जवाहर नवोदय विद्यालय नैनीताल के हल्द्वानी के केंद्रों में होने वाली नौंवी और 11वीं की प्रवेश परीक्षा भी स्थगित कर दी गई हैं। जवाहर नवोदय विद्यालय सुयालबाड़ी में नौवीं और 11वीं में दाखिले के लिए आज जीजीआईसी, खालसा नेशनल बालिका इंटर कॉलेज हल्द्वानी, एचएन इंटर कॉलेज हल्द्वानी और ललित आर्य महिला इंटर कॉलेज में प्रवेश परीक्षा प्रस्तावित थी।

वनभूलपुरा उपद्रव के कारण हल्द्वानी ब्लॉक के सभी आंगनबाड़ी और कक्षा एक से 12वीं तक स्कूलों में आज भी अवकाश रहेगा। बीईओ हरेंद्र कुमार मिश्र ने इसकी पुष्टि की है। यूओयू ने हल्द्वानी, लालकुआं और रामनगर केंद्र पर आज प्रस्तावित परीक्षाएं भी स्थगित कर दी हैं। साथ ही जवाहर नवोदय विद्यालय नैनीताल के हल्द्वानी के केंद्रों में होने वाली नौंवी और 11वीं की प्रवेश परीक्षा भी स्थगित कर दी गई हैं। जवाहर नवोदय विद्यालय सुयालबाड़ी में नौवीं और 11वीं में दाखिले के लिए आज जीजीआईसी, खालसा नेशनल बालिका इंटर कॉलेज हल्द्वानी, एचएन इंटर कॉलेज हल्द्वानी और ललित आर्य महिला इंटर कॉलेज में प्रवेश परीक्षा प्रस्तावित थी।


हिंसा के कारण हल्द्वानी में ट्रेन भी नहीं आ रही है। ट्रेन लालकुआं स्टेशन तक हीे पहुंच रही है। लालकुआं तक ट्रेन में आने वाले यात्रियों को लाने के लिए 15 बसें चलाई गईं हैं। ट्रेन की सुरक्षा के लिए भी व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;