हल्द्वानी हिंसाः डीएम ने 120 लोगों के 127 आर्म्स लाइसेंस किए रद्द, एसएसपी को असलहे जमा कराने का दिया आदेश

दरअसल बनभूलपुरा के स्थानीय लोगों ने घटना के दौरान अपने निजी लाइसेंसी हथियारों का दुरुपयोग कर शस्त्र लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन किया था। भविष्य में ऐसे दुरुपयोग के अंदेशे के मद्देनजर जिला मजिस्ट्रेट ने शस्त्र लाइसेंस को अगले आदेश तक निलंबित कर दिया है।

डीएम ने 120 लोगों के 127 आर्म्स लाइसेंस किए रद्द, असलहे जमा कराने का दिया आदेश
डीएम ने 120 लोगों के 127 आर्म्स लाइसेंस किए रद्द, असलहे जमा कराने का दिया आदेश
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड के हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई आगजनी, पत्‍थरबाजी और गोलीबारी की घटना के मद्देनजर प्रशासन की सख्त कार्रवाई जारी है। नैनीताल की डीएम वंदना सिंह ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हल्द्वानी शहर के 120 लोगों के 127 शस्त्र लाइसेंस रद्द करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने एसएसपी को सभी असलहे पुलिस के पास जमा कराने का आदेश दिया है।

हल्द्वानी के अपर जिला मजिस्ट्रेट फिंचाराम चौहान ने बताया कि बनभूलपुरा के स्थानीय लोगों ने घटना के दौरान अपने निजी लाइसेंसी हथियारों का दुरुपयोग कर शस्त्र लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन किया है। इसके बाद भविष्य में इसी प्रकार सार्वजनिक संपत्तियों से अतिक्रमण हटाए जाने का अभियान चलाए जाने पर उनके द्वारा लाइसेंसी हथियारों का दुरुपयोग किए जाने के अंदेशे के मद्देनजर जिला मजिस्ट्रेट ने शस्त्र लाइसेंस को अगले आदेश तक निलंबित कर दिया है। जिला मजिस्ट्रेट ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को 24 घंटे के अंदर निलंबित किए गए शस्त्रों और शस्त्र लाइसेंसों को कब्जे में लेने का आदेश दिया है।


वहीं, हलद्वानी हिंसा में पुलिस की अब तक की कार्रवाई पर नैनीताल की डीएम वंदना सिंह ने बताया कि 'हल्द्वानी में शांति सुनिश्चित करने के लिए हमने सभी पक्षों के हितधारकों- ट्रेड यूनियनों, पत्रकारों और आम जनता को आमंत्रित किया था। हमें समन्वय की उम्मीद है। चूंकि हलद्वानी में शांति है, इसलिए कुछ छूट दी गई है, लेकिन बनभूलपुरा में स्थिति नियंत्रण में आने तक कुछ पाबंदियां रहेंगी। पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक, हमने अपने कुछ लोगों को निलंबित कर दिया है, जिनके हथियार संभवत: उपद्रवियों द्वारा दुरुपयोग किया जा सकते हैं।

बनभूलपुरा हिंसा पर नैनीताल एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीना ने आज कहा कि हमारी जांच चल रही है और छह टीमें तैनात हैं। हम सभी पहलुओं पर जांच कर रहे हैं, जब और गिरफ्तारियां होंगी तो हम आपको सूचित करेंगे। अभी माहौल शांतिपूर्ण है और कोई अतिरिक्त बल की आवश्यकता नहीं है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;