हल्द्वानी हिंसाः आरोपी अब्दुल मलिक और उसके बेटे की संपत्ति कुर्क, दरवाजे-खिड़की तक उतार कर ले गई पुलिस

हल्द्वानी पुलिस ने आज हिंसा मामले में फरार 9 उपद्रवियों के पोस्टर जारी किए, जिसमें हिंसा का मास्टरमांइड बताए जा रहे अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद की भी तस्वीर है। मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया गया है।

हल्द्वानी हिंसा के आरोपी अब्दुल मलिक और उसके बेटे की संपत्ति कुर्क, दरवाजे-खिड़की उखाड़ ले गई पुलिस
हल्द्वानी हिंसा के आरोपी अब्दुल मलिक और उसके बेटे की संपत्ति कुर्क, दरवाजे-खिड़की उखाड़ ले गई पुलिस
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड के हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई हिंसा के मामले में मास्टरमाइंड बताए जा रहे अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद की संपत्ति पर आज पुलिस और प्रशासन की टीम ने कुर्की जब्ती की कार्रवाई की है। हल्द्वानी के एसपी सिटी हरबंस सिंह, सीओ लालकुआं संगीता, तहसीलदार हल्द्वानी सचिन, प्रभारी निरीक्षक लालकुआं डीआर वर्मा, थानाध्यक्ष कालाढूंगी नंदन सिंह रावत सहित पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर मौजूद हैं।

इससे पहले हल्द्वानी पुलिस ने आज हिंसा के मामले में फरार 9 उपद्रवियों के पोस्टर जारी किए, जिसमें हिंसा का मास्टरमांइड बताए जा रहे अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद की भी तस्वीर है। हिंसा के सभी आरोपी सीसीटीवी फुटेज और वीडियो के आधार पर चिन्हित किए जा रहे हैं। इन फरार आरोपियों में एक पार्षद भी शामिल है।


हल्द्वानी पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि हल्द्वानी हिंसा के संबंध में पांच और दंगाइयों को भी गिरफ्तार किया गया है, जिसके बाद अब तक हिंसा से जुड़े 42 दंगाइयों को गिरफ्तार किया जा चुका है। गिरफ्तार आरोपियों से हथियार और कारतूस भी बरामद हुए हैं। वहीं, हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया गया है।

बता दें कि 8 फरवरी को शहर में एक कथित अवैध मदरसा और मस्जिद को ध्वस्त करने के बाद हुई पथराव और आगजनी की घटना में छह लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही दर्जनों लोग घायल भी हुए हैं। हिंसा के बाद से दंगाइयों को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। इस बीच बनभूलपुरा में हालात अब धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia