यूपी में लव जिहाद केस के नाम पर प्रताड़ना, युवती ने नारी निकेतन पर धोखे से गर्भपात कराने का आरोप लगाया

मुरादाबाद में जिस युवती के साथ लव जिहाद के आरोप में उसके पति को जेल भेजा गया है, उसी युवती ने गंभीर आरोप लगाया है कि हिरासत के दौरान नारी निकेतन में उसका धोखे से गर्भपात कराया गया है। उसने धोखे से दवा देकर गर्भपात कराने का आरोप लगाया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में लव जिहाद के नाम पर प्रशासन पर महिला की प्रताड़ना का आरोप लगा है। यहां के कांठ थाने में 5 दिसंबर को धर्मांतरण प्रतिषेध कानून के तहत दर्ज मामले की पीड़ित युवती ने हिरासत से कोर्ट के आदेश पर अपने ससुराल पहुंचकर नारी निकेतन पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। युवती ने आरोप लगाया है कि नारी निकेतन में धोखे से दवा देकर उसका गर्भपात कराया गया है।

22 वर्षीय पीड़िता ने आरोप लगाया कि मैं 7-8 दिनों के लिए नारी निकेतन में थी, जिसके दौरान मुझे पेट में दर्द होने लगा। मैंने प्रभारी को इसके बारे में बताया था, लेकिन उसने मुझे कोई दवा नहीं दी। इसके बाद मेरी हालत बिगड़ती गई और मुझे 11 दिसंबर को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। मुझे बाद में पता चला कि मेरा गर्भपात हो गया था। उसने आरोप लगाया कि चिकित्सकीय लापरवाही के कारण उसका गर्भपात हो गया। उसने कहा कि “मुझे एक इंजेक्शन दिया गया था, जिससे खून बहने लगा था। मुझे नहीं पता कि वह इंजेक्शन क्या था।"

बता दें कि 5 दिसंबर को बिजनौर के एक गांव की युवती का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर शादी किए जाने का आरोप लगाते हुए युवती की मां ने कांठ थाने के मोहल्ला पटेगंज निवासी युवक और उसके भाई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने युवती को बरामद करते हुए दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था और युवती को नारी निकेतन पहुंचा दिया था।

इस मामले में सोमवार को सीजेएम कोर्ट में युवती ने अपना बयान दर्ज कराया जिसमें उसने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन कर शादी करने की बात कही। इस पर सीजेएम ने युवती को स्वेच्छा से कहीं भी जाने के लिए स्वतंत्र कर दिया। इसके बाद युवती की मर्जी से उसे उसके ससुराल वालों के सुपुर्द कर दिया गया था। मंगलवार को ससुराल में ही युवती ने आरोप लगाते हुए कहा कि नारी निकेतन में चिकित्सकों ने दवाइयां देकर उसका गर्भपात करा दिया। जिससे अब उसका स्वास्थ्य खराब है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 15 Dec 2020, 11:35 PM
/* */