हार्दिक पंड्या और के एल राहुल टीम इंडिया से सस्पेंड, करन जौहर के शो में महिलाओं पर की थी टिप्पणी

महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी के आरोप में सख्त कार्रवाई करते हुए बीसीसीआई की प्रशासक समिति ने क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को टीम इंडिया से सस्पेंड कर दिया। मामले की जांच पूरी होने तक दोनों किसी भी अंतरराष्ट्रीय या घरेलू मैच में नहीं खेल सकेंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

एक टीवी कार्यक्रम के दौरान महिलाओं पर टिप्पणी को लेकर बीसीसीआई की प्रशासक समिति ने क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को टीम इंडिया से सस्पेंड कर दिया है। मामले की जांच पूरी होने तक दोनों किसी भी अंतरराष्ट्रीय या घरेलू मैच में नहीं खेल सकेंगे। फिलहाल दोनों ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं, लेकिन उनकी टिप्पणी के बाद मचे वबाल के बाद उन्हें सस्पेंड किया गया है।

इन दोनों ने करन जौहर के एक टीवी कार्यक्रम के दौरान महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिस पर विवाद होने के बाद इन्हें निलंबित कर दिया गया है। यह कार्रवाई सर्वोच्च अदालत द्वारा बीसीसीआई के संचालन के लिए नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) की महिला सदस्य डायना इडुल्जी की पहल पर की गई है। सीओए के अध्यक्ष विनोद राय ने इससे पहले इन दोनों पर दो वनडे मैचों का प्रतिबंध लगाने की बात कही थी।

डायना ने इस संबंध में भेजे अपने ईमेल लिखा है, “कानून को ध्यान में रखते हुए और जब तक इस मुद्दे को पूरी तरह से सुलझा लिया नहीं जाता तब तक, टीम संबंधित खिलाड़ियों से यह बात कह दे कि इस मामले में अगली कार्रवाई होने तक दोनों को प्रतिबंधित किया जाता है।” इस मामले पर कार्रवाई के लिए एक पांच सदस्यीय शीर्ष समिति का गठन किया गया है जिसमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव और कोषाध्यक्ष शामिल हैं। यह समिति इस पूरे मामले की जांच करेगी।

इस स्थिति में भारतीय टीम सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर होने वाले पहले वनडे मैच में पांड्या और राहुल के बिना उतरेगी। बीसीसीआई के सूत्रों के मुताबिक राहुल का पहले से ही अंतिम-11 में खेलना तय नहीं माना जा रहा था, जबकि अंतिम फैसला आने तक पांड्या भी बाहर हैं।

इस मुद्दे पर भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले ही अपनी राय रख चुके हैं। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि टीम प्रबंधन इन दोनों पर फैसले का इंतजार कर रहा है। कोहली ने साथ ही पांड्या और राहुल के बयानों से अपना पलड़ा झाड़ते हुए कहा कि ड्रेसिंग रूम की राय इन दोनों से अलग है।कोहली ने कहा, “हम भारतीय क्रिकेट टीम और जिम्मेदार क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में इस प्रकार के विचारों का समर्थन नहीं करते। दोनों खिलाड़ियों को महसूस हो गया कि उन्होंने कितनी बड़ी गलती की है।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia