हार्दिक पटेल ने अयोध्या में बीजेपी को घेरा, राममंदिर पर करोड़ों की आस्था से खेलने का लगाया आरोप

गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने अयोध्या में बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि सिर्फ बीजेपी की सरकार ही भगवान राम के साथ भी छल कर सकती है और जो पार्टी भगवान के साथ छल कर सकती है, वह तो जनता को भी छलेगी और छल ही रही है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

गुजरात में पाटीदारों के नेता हार्दिक पटेल इन दिनों उत्तर प्रदेश में अपनी जमीन तलाशने पहुंचे हैं। शनिवार को अयोध्या पहुंचे हार्दिक पटेल ने राममंदिर को लेकर बीजेपी पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने जनता से मंदिर बनाने का वादा तो जरूर किया, लेकिन अभी तक मंदिर नहीं बनवाया है। उन्होंने कहा कि यह जनता के साथ बड़ा धोखा है।

हार्दिक पटेल ने कहा, “बीजेपी करोड़ों लोगों की आस्था के साथ खेल रही है। सिर्फ बीजेपी की सरकार ही भगवान राम के साथ भी छल कर सकती है और जो पार्टी भगवान के साथ छल कर सकती है, वह तो जनता को भी छलेगी और छल ही रही है।”

उन्होंने कहा कि देश में बहुत सारी समस्याएं हैं, जिन पर केंद्र सरकार को ध्यान देना चाहिए। केंद्र सरकार को किसानों की भलाई के लिए स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करना चाहिए। पटेल ने कहा कि सिर्फ कांग्रेस को कोसते रहने से काम नहीं चलेगा। जनता ने कांग्रेस को नहीं, बीजेपी को वोट दिया था। उन्होंने कहा कि मंदिर के अलावा देश में और भी समस्याएं हैं। लोगों को रोजगार की जरूरत है। किसानों की समस्याओं का निराकरण करने की जरूरत है।

पाटीदार नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए अगर बीएसपी और एसपी का गठबंधन हो गया तो बीजेपी यहां पर दस सीट पर ही सिमट जाएगी। उन्होंने यूपी में अपने संगठन के प्रसार की जानाकरी देते हुए कहा, “यूपी सरकार और मोदी सरकार ने कोई काम नहीं किया है। एक सिर्फ नाम बदलता है तो दूसरा सिर्फ झूठ बोलता है। लोग नाराज हैं। हम नाराजगी के सवाल को घर-घर तक पहुंचाएंगे। अभी हम कुछ जिलों में घूम रहे हैं, किसानों के बीच जा रहे हैं, युवाओं को जोड़ रहे हैं। हमने यहां अपना संगठन खड़ा करना शुरू कर दिया है। उत्तर प्रदेश में हमारी इकाई बन गई है।”

बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी समाज को हिंदू-मुसलमान में बांटकर काम करती है। हमें हिंदू-मुसलमान की बात किए जाने से खतरा नहीं है। हमें केवल कट्टरता से खतरा है। उन्होंने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “उत्तर प्रदेश में अपराध की घटनाएं बढ़ गई हैं। यहां पर लूट, डकैती और दुष्कर्म की घटनाएं आम हो गई हैं। यहां पर तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम के नाम पर लोगों को दुखी कर रहे हैं, जबकि भगवान राम ने अपनी प्रजा को सुखी रखने के लिए काम किया था।”

हनुमान जी की जाति पर छिड़े विवाद का जिक्र करते हुए हार्दिक ने कहा कि योगी ने हनुमानजी को दलित बता दिया। बीजेपी जिस तरह से भगवान को जातियों में बांट रही है, उससे साफ है कि बीजेपी के पास अब बोलने और बताने को कोई मुद्दा ही नहीं बचा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia