हार्दिक पटेल का बीजेपी पर हमला, कहा, देश तोड़ने की राजनीति करने वालों से राष्ट्रभक्ति का नहीं चाहिए सर्टिफिकेट

भोपाल में हार्दिक पटेल ने राष्ट्रभक्ति के मुद्दे पर बीजेपी पर निशाना साधा। हार्दिक पटेल ने कहा कि उन्हें देश को तोड़ने की राजनीति करने वाली बीजेपी से राष्ट्रभक्ति का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

IANS

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है। मध्य प्रदेश के भोपाल में हार्दिक पटेल ने कहा कि उन्हें ऐसे लोगों (बीजेपी) से राष्ट्रभक्ति का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए, जो देश तोड़ने की राजनीति करते हैं। हार्दिक ने कहा, “मेरे भोपाल प्रवास को लेकर तरह-तरह की बातें कही गईं। यहां तक कहा गया कि 'तुम्हारे आने से जातिवाद होगा'। अगर युवाओं, किसानों और रोजगार की बात करना जातिवाद है तो मुझे यही करना है, लेकिन जो हिंदू और मुसलमान की राजनीति करे, देश को तोड़ने की बात करे, उसे वे लोग जातिवाद नहीं कहते हैं, बल्कि उसे राष्ट्रभक्ति कहते हैं, हमें ऐसे लोगों से राष्ट्रभक्ति का सार्टिफिकेट नहीं चाहिए।”

हार्दिक पटेल ने आगे कहा, “हमारे पूर्वज सरदार पटेल और छत्रपति शिवाजी ने हमारी राष्ट्रभक्ति का सर्टिफिकेट बड़े अक्षरों में लिख दिया है। हमारे रक्त का एक कतरा जहां भी पड़े, वहां जय जवान जय किसान लिख जाता है। इसी बात को लेकर मध्य प्रदेश में अभियान जारी रहेगा।”

हार्दिक पटेल से पूछे जाने पर कि क्या वह मध्य प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में प्रचार करेंगे? उन्होंने कहा कि अच्छा काम करने में कोई दिक्कत नहीं है और अच्छा काम करते रहेंगे।

उन्होंने बताया, “राज्य में युवाओं, किसानों के लिए कुछ अच्छा करने का प्रयास कर रहे हैं, किसानों के बहुत से मुद्दे हैं, जिन पर बात करता रहा हूं और करता रहूंगा। किसानों की बात करना मेरा कर्तव्य और कर्म है, जिसे मैं करता रहूंगा।”

हार्दिक पटेल ने कहा, “देश के अन्य हिस्सों की तरह यहां भी बीजेपी झूठी राजनीति करती रहेगी और लोगों को तोड़ने का काम भी होगा। जोड़-तोड़ के लिए बीजेपी कुछ भी कर सकती है।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia