हरियाणा: नूंह में आज फिर बुलडोजर एक्शन, SDM बोले- CM के निर्देश पर की गई कार्रवाई, यहां के कुछ लोग हिंसा में थे शामिल

इससे पहले शुक्रवार को कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने ‘अवैध’ अप्रवासियों की 200 से ज्यादा झोपड़ियों को ध्वस्त कर दिया था।

हरियाणा के नूंह में आज फिर बुलडोजर एक्शन।
हरियाणा के नूंह में आज फिर बुलडोजर एक्शन।
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा के नूंह में आज फिर बुलडोजर की कार्रवाई चल रही है। नूंह में हिंसा के बाद आज दूसरे दिन बुलडोजर चल रहा है। एसकेएम सरकारी मेडिकल कॉलेज के पास अवैध निर्माण को ध्वस्त किया जा रहा है। एक साथ कई बुलडोजर एक्शन में जुटे हुए हैं। नूंह के जिला नगर योजनाकार ने कहा कि नलहर रोड पर अवैध रूप से बनी 45 से अधिक व्यावसायिक दुकानों को तोड़ा जा रहा है।

हरियाणा प्रशासन द्वारा नूंह जिले में एसकेएम सरकारी मेडिकल कॉलेज के पास अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के बाद नूंह के एसडीएम अश्विनी कुमार ने कहा, "यह कार्रवाई सीएम मनोहर लाल खट्टर के निर्देश पर की गई है। अतिक्रमण 2.5 एकड़ में फैला हुआ था। यह अवैध निर्माण था। यह भी पाया गया है कि इनमें से कुछ लोग हाल में हुई हिंसा में शामिल थे।"

इससे पहले शुक्रवार को कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने ‘अवैध’ अप्रवासियों की 200 से ज्यादा झोपड़ियों को ध्वस्त कर दिया था। बताया जा रहा है कि नूंह के टौरू इलाके में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) की जमीन पर बांग्लादेश से आए अवैध अप्रवासियों ने झुग्गियां बनाई  थीं, वह यहां पर पिछले चार सालों से रह रहे थे। गुरुवार को भारी पुलिस दल के साथ जिला अधिकारियों द्वारा विध्वंस अभियान चलाया गया। इस बुलडोजर कार्रवाई को नूंह हिंसा से जोड़कर खबर रिपोर्ट की गई। आरोप है कि यहां रह रहे लोग कथित तौर पर हरियाणा के नूंह जिले में 31 जुलाई को हुई हिंसक झड़प में शामिल थे।


बुलडोजर कार्रवाई पर एसपी वरुण सिंगला ने शुक्रवार को कहा था कि अवैध संपत्तियां जो एचएसवीपी की जमीन पर कब्जा था, उस पर भी कार्रवाई की गई है। सरकार सख्त कार्रवाई कर रही है। हालांकि इस कार्रवाई को नूंस हिंसा से जोड़कर देखा जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 05 Aug 2023, 10:32 AM