बृजभूषण की गिरफ्तारी को लेकर खाप पंचायतों का हरियाणा बंद, दिल्ली-रोहतक रोड को किया ब्लॉक

भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी और कर्ज माफ को लेकर खाप पंचायतों ने हरियाणा बंद का ऐलान किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर लगे यौन शोषण के आरोपों पर दिल्ली पुलिस को 15 जून तक चार्जशीट दायर करना है, इससे पहले खाप पंचायतों ने पहलवानों के समर्थन और बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग पर हरियाणा बंद का ऐलान किया है। खाप पंचायतों ने हरियाणा बंद के ऐलान को लेकर बहादुरगढ़ के आसौदा मोड़ के पास नेशनल हाईवे नंबर 9 पर जाम लगा दिया है। न सिर्फ आसौदा मोड़ बल्कि किसानों ने दिल्ली-रोहतक रोड पर जाम लगा दिया है।

खाप पंचायत ने ऐलान किया था कि हरियाणा बंद के चलते वे लोग राजधानी दिल्ली में दूध और पानी बंद कर देंगे। ये बात रविवार को झज्जर स्थित मांडोठी टोल प्लाजा पर हुई एक जनता संसद में कही गई थी।

14 जून को हरियाणा बंद के बाद 18 जून को भारत बंद भी ऐलान पहले से किया गया है। इसके लिए अलग-अलग प्रदेशों के खाप प्रतिनिधियों, संगठनों, व्यापार मंडलों और राजनीतिक दलों से आह्वान किया गया है। 25 मांगो को लेकर 21 सदस्यों की एक कमेटी भी गठित की जा चुकी है। एमएसपी, कर्ज माफी और बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी के मुद्दे पर यही 21 सदस्यीय कमेटी सरकार से बातचीत करेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia