हरियाणाः किसानों पर लाठी के खिलाफ हुड्डा का अविश्वास प्रस्ताव लाने का ऐलान, मुश्किल में खट्टर सरकार

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि राज्यपाल से आग्रह है कि वह विशेष विधानसभा सत्र बुलाएं और किसानों की समस्या पर चर्चा करें। सत्र में हम अविश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे, क्योंकि जो मौजूदा सरकार है वह लोगों का और विधानसभा का विश्वास खो चुकी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में आदोलन के लिए जा रहे पंजाब और हरियाणा के किसानों के साथ राज्य सरकार के निर्देश पर पुलिस द्वारा किए गए बर्ताव के खिलाफ हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने राज्य की खट्टर सरकार के खिलाफ विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाने का ऐलान किया है। उन्होंने राज्य के राज्यपाल से किसानों के मुद्दे पर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग की है।

हरियाणा पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, “हरियाणा के राज्यपाल से आग्रह है कि वह विशेष विधानसभा सत्र बुलाएं और किसानों की समस्या पर चर्चा करें। सत्र में हम अविश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे, क्योंकि जो मौजूदा सरकार है, वह लोगों का और विधानसभा का विश्वास खो चुकी है।”

इससे पहले पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता ने कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसानों को खालिस्तानी कहकर अपमानित किए जाने पर गहरी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि किसानों का अपमान किया जा रहा है। उन्हें 'खालिस्तानी' और 'कांग्रेसी' कहा जा रहा है। किसान सिर्फ किसान होते हैं। ये किसान धर्म, जाति और क्षेत्र से ऊपर उठकर अपनी जायज मांगों के लिए इस ठंड में यहां आए हैं। और इनका अपमान किया जा रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार बुरी स्थिति में है, क्योंकि उन्होंने सबसे बड़ी गलती की है। अगर उन्होंने किसानों को रोका नहीं होता या पानी के तोपों का इस्तेमाल नहीं किया होता या आंसू गैस के गोले नहीं छोड़े होते, तो उन्हें समस्या नहीं होती। राष्ट्रीय राजधानी जाने से दूसरों को कोई कैसे रोक सकता है? हरियाणा सरकार ने जो किया वह निंदनीय है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 04 Dec 2020, 7:17 PM