हरियाणा के सीएम खट्टर और कैबिनेट मंत्रियों ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, टूट गया BJP-JJP गठबंधन!

वर्तमान में, 90 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के 41 विधायक और जेजेपी के 10 विधायक हैं। सत्तारूढ़ गठबंधन को सात में से छह निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन प्राप्त है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उनके साथी कैबिनेट मंत्रियों ने प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को मंगलवार को अपना इस्तीफा सौंप दिया। राज्यपाल ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। खबर है कि राज्य में बीजेपी और जेजेपी के बीच गठबंधन टूट गया है। राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जननायक जनता पार्टी (जजपा) गठबंधन में लोकसभा चुनाव से पहले सीट बंटवारे को लेकर दरार पैदा हुई और बात यहां तक पहुंच गई। हालांकि अभी तक गठबंधन टूटने को लेकर आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है।

दरअसल बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की एक दिन पहले मुलाकात हुई थी। खबरों के मुताबिक, दोनों दलों में लोकसभा सीट शेयरिंग को लेकर बात बिगड़ी। जेजेपी ने दो सीटें मांगी थी, लेकिन बीजेपी ने इस पर सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं दी। इसके बाद से ही खबर आ रही थी कि अब यह गठबंधन टूट जाएगा।


खबरों के मुतिबक, बीजेपी अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। वर्तमान में, 90 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के 41 विधायक और जेजेपी के 10 विधायक हैं। सत्तारूढ़ गठबंधन को सात में से छह निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन प्राप्त है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के 30 विधायक हैं और इंडियन नेशनल लोकदल और हरियाणा लोकहित पार्टी के पास एक-एक सीट है।

(पीटीआई के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia