हरियाणा में नेताओं के बहिष्कार ने बढ़ाई बीजेपी की चिंता, खट्टर ने खिलाफ में विधानसभा से प्रस्ताव पास कराया

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को हरियाणा विधानसभा में एक प्रस्ताव पेश किया, जिसमें कहा गया है कि अगर समाज या संगठन का कोई भी वर्ग किसी भी राजनीतिक नेता के बहिष्कार की घोषणा करता है, तो सदन ऐसे निर्णय की निंदा करेगा।

फाइल फोटोः आईएएनएस
फाइल फोटोः आईएएनएस
user

नवजीवन डेस्क

केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ आदंलोन कर रहे किसानों के समर्थन में हरियाणा के गांवों में हो रहे बीजेपी और जेजेपी नेताओं के बहिष्कार ने खटटर सरकार की बेचैनी बढ़ा दी है। राज्य के विभिन्न इलाकों से आए दिन सामने आ रही ऐसी घटनाओं से चिंतित बीजेपी की खट्टर सरकार ने नेताओं के बहिष्कार के खिलाफ आज हरियाणा विधानसभा में एक प्रस्ताव पास कराया है। कांग्रेस ने इस प्रस्ताव के विरोध में सदन से वाकआउट किया।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को हरियाणा विधानसभा में एक प्रस्ताव पेश किया, जिसमें कहा गया है कि अगर समाज या संगठन का कोई भी वर्ग किसी भी राजनीतिक नेता के बहिष्कार की घोषणा करता है, तो सदन ऐसे निर्णय की निंदा करेगा। सदन में बीजेपी और जेजेपी के अलावा सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय सदस्यों ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया।

इस प्रस्ताव पर सवाल उठाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री और सदन में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने स्पष्ट किया कि कोई भी कांग्रेस विधायक राजनीतिक नेताओं का बहिष्कार करने के लिए समाज के किसी भी संगठन या वर्ग को नहीं उकसा रहा है। इसके बाद विरोध में इस प्रस्ताव पर मतदान के दौरान कांग्रेस सदस्यों ने वाकआउट किया।

प्रस्ताव पेश करते हुए मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि लोकतंत्र की सुरक्षा के लिए सत्तारूढ़ और विपक्षी दोनों दलों को एक सामूहिक जिम्मेदारी साझा करनी चाहिए। खट्टर ने यह भी प्रस्ताव दिया कि अगर आवश्यक हो, तो प्रस्ताव पर मतदान किया जाना चाहिए। लेकिन कांग्रेस के विरोध में वाकआउट के बाद यह प्रस्ताव में ध्वनिमत से पारित किया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia