हरियाणा ने सील की दिल्ली-सोनीपत सीमा, कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए लिया फैसला

सोनीपत प्रशासन ने जिले में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी और उसकी सीमा को सील कर दिया। सोनीपत में शनिवार को कोरोना के छह नए मामले सामने आए, जिससे जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सोनीपत जिले में दिल्ली के साथ लगी सीमा को सील कर दिया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली से सोनीपत जिले में प्रवेश करने के मार्ग को 3 मई तक के लिए बंद कर दिया गया है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के निर्देश पर यह फैसला लिया गया है। निर्देश के अनुसार, सोनीपत प्रशासन ने जिले में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी और उसकी सीमा को सील कर दिया। सोनीपत में शनिवार को कोरोना के छह नए मामले सामने आए, जिससे जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है।

वहीं, हरियाणा में 9 जिलों को कोरोना मुक्त घोषित करने के साथ ही ऐसे जिलों की संख्या 12 हो गई है जहां कोरोना वायरस से संक्रमित एक भी मरीज नहीं है। इसके साथ ही सरकार ने इन जिलों को ग्रीन जोन मानते हुए यहां रविवार 26 अप्रैल से वाणिज्यिक गतिविधियां शुरु करने की इजाजत दे दी है। लेकिन इन जिलों के व्यापारियों को ऑनलाइन अप्लाई कर अनुमति लेनी होगी।

हरियाणा के जिन 9 जिलों को कोरोना मुक्त घोषित किया गया है उनमें चरखी दादरी, फतेहाबाद, हिसार, जींद, करनाल, कैथल, कुरुक्षेत्र, सिरसा और यमुनानगर हैं। इसके अलावा रेवाड़ी, महेंद्रगढ़ और झज्‍जर में पहले से ही कोई केस नहीं है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि इन 12 ग्रीन जोन एरिया में औद्योगिक और वाणिज्य संस्थान तथा ग्रामीण और मोहल्लों में दुकानें खुलनी भी शुरू हो जाएंगी।


दुकानें और वाणिज्यिक प्रतिष्ठान खोलने के लिए कारोबारियों कोऑनलाइन अप्लाई करने पर अनुमति दे दी जाएगी। सरकार ने यह भी दावा किया है कि जहां एक ओर राष्‍ट्रीय स्तर पर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हर 7 दिनों में दुगनी हो रही है। वहीं हरियाणा में मरीजों की संख्या 18 दिनों में दुगनी हो रही है। दावे के मुताबिक, राज्‍य में कोरोना का ग्रॉफ होरिजॉन्टल हो रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia