हरियाणा में किसानों ने खोद डाला दुष्यंत चौटाला के लिए बना हेलीपैड, रद्द करना पड़ा दौरा

किसानों के विरोध को चलते डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का दौरा रद्द करना पड़ा। किसानों का कहना है कि जब तक दुष्यंत चौटाला कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का समर्थन नहीं करते तब तक उन्हें क्षेत्र में घुसने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि चौटाला इस्तीफा देकर किसानों के बीच आएं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मोदी सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ हरियाणा में किसानों की नाराजगी बढ़ती जा रही है। मंगलवार को अंबाला में सीएम मनोहर लाल खट्टर के काफिले को काले झंडे दिखाने के बाद अब जिंद में किसानों ने राज्य के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के लिए बनाए गए हेलीपैड को खोदकर अपना गुस्सा निकाला है। किसानों ने मांग की है कि दुष्यंत कृषि कानूनों के खिलाफ इस्तीफा देकर किसानों के बीच आएं।

मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा के डिप्टी सीएम और जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला को गुरुवार को जिंद जिले के उचाना में एक कार्यक्रम में शामिल होना था। उनके हेलीकॉप्टर के उतरने के लिए उचाना में एक हेलीपैड बनाया गया था। लेकिन किसानों ने चौटाला के लिए बनाए गए उस हेलीपैड को फावड़े से खोद डाला। इस दौरान किसानों ने दुष्यंत चौटाला गो बैक के नारे भी लगाए।

इलाके के किसानों के विरोध को देखते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का दौरा रद्द कर दिया गया। विरोध कर रहे किसानों का कहना है कि जब तक दुष्यंत चौटाला कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का समर्थन नहीं करते तब तक उन्हें क्षेत्र में घुसने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां जो भी नेता आएगा उसका इसी तरह विरोध किया जाएगा। किसानों ने कहा कि जेजेपी नेता और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला इस्तीफा देकर किसानों के बीच आएं।

गौरतलब है कि केंद्र के विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ हरिययाणा में किसानों का गुस्सा लगातार बढ़ता जा रहा है। दो दिन पहले मंगलवार को अंबाला में किसानों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के काफिले को रोक कर काले झंडे दिखाए थे और जमकर नारेबाजी की थी। हालांकि, इस मामले में अब हरियाणा पुलिस ने 13 किसानों के खिलाफ हत्या के प्रयास और दंगे फैलाने का मामला दर्ज किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia