कोरोना संकट के बीच हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, राज्य में जुलाई में खुलेंगे स्कूल और कॉलेज

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुज्जर ने कहा कि हम चरणबद्ध तरीके से स्कूली शिक्षा शुरू करने जा रहे हैं। इसके तहत कक्षा 10वीं से 12वीं तक के स्कूल 1 जुलाई से और कक्षा 6वीं से 9वीं तक के लिए 15 जुलाई से शिक्षण कार्य शुरू होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना संकट के बीच देश कुछ राज्य अभी यह विचार कर रहे हैं कि कॉलेजों और स्कूलों को कब खोला जाए। इस बीच हरियाणा सरकार ने इस संबंध में फैसला ले लिया है। हरियाणा ने जुलाई से स्कूलों में और अगस्त से कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में पढ़ाई शुरू करने का फैसला किया है। राज्य के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुज्जर ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, “हम चरणबद्ध तरीके से स्कूली शिक्षा शुरू करने जा रहे हैं। इसके तहत कक्षा 10वीं से 12वीं तक के स्कूल 1 जुलाई से और कक्षा 6वीं से 9वीं तक के लिए 15 जुलाई से शिक्षण कार्य शुरू होगा।”

उन्होंने कहा, “कक्षाएं शिफ्ट में लगेंगी, ताकि एक कक्षा के आधे छात्र पहली पाली में आएं और बाकी दूसरी कक्षा में आएं। हम अभी तक पाली की समयसीमा तय नहीं कर पाए हैं।”

इस बीच, बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा (बीएसईएच) ने घोषणा की कि 10वीं कक्षा के परिणाम 8 जून को घोषित किए जाएंगे। इसके अध्यक्ष जगबीर सिंह ने कहा कि 12वीं कक्षा के छात्रों को 1 जुलाई से 15 जुलाई तक अपनी लंबित परीक्षाओं के लिए उपस्थित होना होगा।

Published: 4 Jun 2020, 11:15 AM
लोकप्रिय