हरियाणा पुलिस ने बजरंग दल के मोनू मानेसर को हिरासत में लिया, नूंह हिंसा और लिंचिंग मामले में थी मानेसर की तलाश

मोनू मानेसर इस साल की शुरुआत में दो मुस्लिम व्यक्तियों की हत्या के मामले में वांछित था। नूंह हिंसा मामले में भी मोनू मानेसर की भूमिका की जांच की जा रही है।

हरियाणा पुलिस ने बजरंग दल के मोनू मानेसर को हिरासत में लिया।
हरियाणा पुलिस ने बजरंग दल के मोनू मानेसर को हिरासत में लिया।
user

नवजीवन डेस्क

बजरंग दल के मोनू मानेसर को हरियाणा पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। राजस्थान के भरतपुर के एसपी मृदुल कछावा ने कहा कि हमें जानकारी मिली है कि हरियाणा पुलिस ने मोनू मानेसर को हिरासत में लिया है, जो नासिर और जुनैद (लिंचिंग) मामले में वांछित है। हरियाणा पुलिस अपनी आगे की प्रक्रिया को अंजाम दे रही है और हमारे अधिकारी उनके संपर्क में हैं। जब उनकी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी, (हमारी) जिला पुलिस अपनी प्रक्रिया शुरू कर देगी।

नूंह हिंसा और लिंचिंग मामले में मोनू है आरोपी

मोनू मानेसर इस साल की शुरुआत में दो मुस्लिम व्यक्तियों की हत्या के मामले में वांछित था। नूंह हिंसा मामले में भी मोनू मानेसर की भूमिका की जांच की जा रही है। हरियाणा के डीजीपी पी.के. अग्रवाल ने बीती दो अगस्त को कहा था कि नूंह जिले में सांप्रदायिक हिंसा और झड़पों में बजरंग दल के सदस्य मोनू मानेसर की भूमिका की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया जाएगा। डीजीपी ने कहा था कि बजरंग दल के फरार मोनू मानेसर की भूमिका और रैली से पहले सामने आए एक संदिग्ध वीडियो की जांच की जा रही है।


नूंह हिंसा में 6 लोगों की हुई थी मौत

31 जुलाई को नूंह में हुई हिंसा में 6 लोगों की जान चली गई थी, जब विश्व हिंदू परिषद के जुलूस पर भीड़ ने हमला कर दिया था। मृतकों में दो होम गार्ड और एक मस्जिद के इमाम शामिल हैं। नूंह में अफवाहें थीं कि मोनू मानेसर नूंह में धार्मिक जुलूस में शामिल होगा, जिससे कथित तौर पर शहर में सांप्रदायिक झड़पें भड़क उठीं। बाद में गुरुग्राम और अन्य इलाकों तक फैल गईं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia