हरियाणा: नूह में राहुल का पीएम पर हमला, कहा- अंबानी-अडानी के लाउडस्पीकर हैं मोदी, 24 घंटें करते हैं बातें

हरियाणा के नूह पहुंचे राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते उन्होंने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अंबानी- अडानी के लाउडस्पीकर हैं और 24 घंटें उन्ही की बात करते रहते हैं।

फोटो: @INCIndia
फोटो: @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा के नूह में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी सिर्फ मन की बात करते हैं काम की नहीं। उन्होंने आगे कहा कि हम मन की बात करने नहीं काम की बात करने आए हैं।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे अडानी और अंबानी के लाउडस्पीकर हैं और अपने अमीर उद्योगपति मित्रों को फायदा पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि अर्थव्यस्था धज्जियां उड़ गई उड़ गई है। छोटे व्यापारी रो रहे हैं, लेकिन पीएम मोदी चांद की बात करते हैं। आसमान की बात करते हैं। रोजगार की बात नहीं करते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि अर्थव्यस्था को पटरी पर लाना है तो गरीब लोगों की जेब में पैसा डालना होगा। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी अबानी-अडानी के लाउडस्पीकर हैं। उन्हें गरीबों से कोई लेना देना नहीं है।

फोटो: @INCIndia
फोटो: @INCIndia

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी और सीएम खट्टर के भाषणों में एक के बाद एक लगातार झूठे वादे सुनाई दे रहे हैं। रोजगार का झूठा वादा, किसानों को सही दाम का झूठा वादा हर तरफ सुनवाई दे रही है। सीएम खट्टर को घेरते हुए उन्होंने कहा, “इस क्षेत्र की कुछ आवश्यकताएं हैं- गुडगांव से अलवर की रेलवे लाइन, नूहं इंजीनियरिंग कॉलेज को यूनिवर्सिटी का दर्जा, कोटला झील का विस्तार और मेवात नहर।” उन्होंने आगे कहा कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनते ही ये काम हो जाएंगे।

उन्होंने आगे कहा कि पूरे देश में हर कोई इस बीजेपी सरकार से परेशान है। नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स जैसे फैसलों से सबको बर्बाद कर दिया, उद्योग-धंधे चौपट कर दिए। एक आदमी ऐसा नहीं है, जिसको इससे फायदा हुआ हो। इस दौरान उन्होंने कहा, “इनके मीडिया के मित्रों का ठेका लगा हुआ। आपने कभी टीवी पर बेरोजगारी की खबर देखी है? ये लोग बिलकुल नहीं दिखाएंगे, ये बॉलीवुड की बात करेंगे। लेकिन, जनता को सब मालूम है।”

फोटो: @INCIndia
फोटो: @INCIndia

भूपेंद्र सिंह हुड्डा सरकार के कार्यकाल को याद करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “आप याद कीजिए हमारी सरकार में हरियाणा में अर्थव्यवस्था कितनी बेहतर थी, किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य मिलता था। आज मोदी के राज में देश में 45 साल की सबसे ज्यादा बेरोजगारी है।”

उन्होंने आगे कहा, “अगर अर्थव्यवस्था में तेजी लानी है, तो गरीब, किसान, मजदूर की जेब में पैसा डालना ही पड़ेगा। यूपीए सरकार की मनरेगा ने यही काम किया था। गरीबों की जेब में पैसा जाते ही, उनकी खरीदने की क्षमता बढ़ी, जिसका फायदा अर्थव्यवस्था को हुआ।” उन्होंने आगे कहा कि हम गरीबों की शक्ति को समझते हैं। हम जानते हैं कि गरीब-किसान-मजदूर ही इस देश को बनाता और चलाता है।

इस दौरार राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर भी पीएम मोदी को घेरा। उन्होंने कहा कि मोदी कभी राफेल दिखाएंगे। लेकिन उसमें चोरी हुई वो नहीं बताएंगे। राफेल में एयरफोर्स ने साफ-साफ बोला था कि मोदी ने खुद राफेल मामले में कॉट्रैक्ट बदलवाया। पीएम का आर्डर था। सच्चाई सब के सामने है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 14 Oct 2019, 7:27 PM