हरियाणा: झज्जर के वीरेंद्र आर्य अखाड़ा पहुंचे राहुल गांधी, बजरंग पुनिया समेत अन्य पहलवानों से की मुलाकात

राहुल गांधी झज्जर के छारा गांव में वीरेंद्र आर्य अखाड़ा पहुंचे। यहां पर उन्होंने बजरंग पुनिया समेत अन्य पहलवानों से बातचीत की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी हरियाणा में झज्जर के छारा गांव में वीरेंद्र आर्य अखाड़ा पहुंचे हैं। यहां पर उन्होंने बजरंग पुनिया समेत अन्य पहलवानों से मुलाकात की और उनसे बातचीत की। राहुल गांधी ऐसे समय में वीरेंद्र आर्य अखाड़ा पहुंचे हैं, जब बजरंग पुनिया समेत अन्य पहलवान महिला पहवानों की हक की लड़ाई लड़ रहे हैं।

कुछ दिन पहले ही बजरंग पुनिया ने अपना पद्मश्री अवॉर्ड दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास के बाहर फुटपाथ पर छोड़ दिया था। दरअसल बृजभूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह को कुश्ती संघ का अध्यक्ष चुने जाने के बाद बजरंग पुनिया समेत अन्य पहलवानों ने नाराजगी जाहिर की थी। इसके विरोध में बजरंग, पीएम मोदी से मिलकर अपना पद्मश्री अवॉर्ड लौटाने जा रहा थे। लेकिन पीएम मोदी के आवास के बाहर ही पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इसके बाद पुनिया ने अपना पद्मश्री अवॉर्ड पीएम मोदी के आवासा के बाहर ही छोड़ दिया और वह वहां से चले गए।


हालांकि बजरंग पुनिया द्वारा पद्मश्री अवॉर्ड दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास के बाहर फुटपाथ पर छोड़ने के कुछ दिन बाद खबर आई कि केंद्रीय खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती संघ को भंग कर दिया है। इस खबर के बाद भी बजरंग पुनिया ने कहा था कि जब तक हमारी बहनों को पूरी तरह से न्याय नहीं मिल जाता वह पद्मश्री अवॉर्ड वापस नहीं लेंगे।

गौरतलब है कि महिला पहलवानों ने कुश्ती संघ के तत्कालीन अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। यौन उत्पीड़न की जांच जारी है। साथ ही महिला पहलवानों ने यह मांग की थी कि कुश्ती संघ को बर्खास्त कर दोबारा चुनाव कराया जाए और चुनाव से बृजभूषण सिंह और उनके करीबियों को दूर रखा जाए। बावजूद बृजभूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह चुनाव लड़े और वह जीत भी गए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia