हरियाणा हिंसा: नूंह में इंटरनेट पर बैन को 8 अगस्त तक बढ़ाया गया, जानें हिंसा प्रभावित इलाकों में अब कैसे हैं हालात

डीएलएफ गुरुग्राम के एसीपी विकास कौशिक ने कहा कि पिछले 2-3 दिनों से गुरुग्राम में शांति है। किसी घटना की सूचना नहीं मिली है। हमें लगता है कि आज की पंचायत शांतिपूर्वक संपन्न होगी।

नूंह में इंटरनेट पर बैन को 8 अगस्त तक बढ़ाया गया।
नूंह में इंटरनेट पर बैन को 8 अगस्त तक बढ़ाया गया।
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा के नूंह में हिंसा के बाद से कर्फ्यू जारी है। इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। इलाके में फिलहाल शांति है। इस बीच इंटरनेट पर रोक को बढ़ाकर 8 अगस्त कर दिया गया है। राज्य सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि नूंह के ज्यादातर इलाकों में वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली मोबाइल इंटरनेट सेवाओं, बल्क SMS और सभी डोंगल सेवाओं आदि का निलंबन 8 अगस्त 2023 तक बढ़ा दिया गया है।

वहीं, गुरुग्राम के हिंसा प्रभावित इलाकों में भी दो से तीन दिनों से शांति का माहौल है। गुरुग्राम में आज ‘हिंदू समाज' की महापंचायत होने वाली है। महापंचायत से पहले गुरुग्राम के तिघर गांव में भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। डीएलएफ गुरुग्राम के एसीपी  विकास कौशिक ने कहा कि पिछले 2-3 दिनों से गुरुग्राम में शांति है। किसी घटना की सूचना नहीं मिली है। हमें लगता है कि आज की पंचायत शांतिपूर्वक संपन्न होगी। हमने सभी पक्षों से बातचीत की है, उन्होंने आश्वासन दिया है कि पंचायत शांतिपूर्वक होगी। पंचायत में 500-1000 लोगों के आने की संभावना है।


हिंसा मामले में पुलिस ने अभी तक 200 से भी ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा पुलिस ने एहतियातन 80 लोगों को हिरासत में भी ले रखा है। अब तक 104 एफआईआर दर्ज की गई हैं। यह हिंसा उस समय भड़की थी, जब 31 जुलाई के दिन नूंह में एक धार्मिक जुलूस पर भीड़ ने पथराव कर दिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia