हरियाणा हिंसा: गुरुग्राम के तिघर गांव में 'हिंदू समाज' की महापंचायत, बड़ी संख्या में पहुंचे लोग, सुरक्षा कड़ी

डीएलएफ गुरुग्राम के एसीपी विकास कौशिक ने कहा कि पिछले 2-3 दिनों से गुरुग्राम में शांति है। हमें उम्मीद है कि आज की पंचायत शांतिपूर्वक संपन्न होगी। हमने सभी पक्षों से बातचीत की है, उन्होंने आश्वासन दिया है कि पंचायत शांतिपूर्वक होगी।

गुरुग्राम के तिघर गांव में 'हिंदू समाज' की महापंचायत।
गुरुग्राम के तिघर गांव में 'हिंदू समाज' की महापंचायत।
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा के गुरुग्राम के हिंसा प्रभावित इलाकों में फिलहाल शांति है। इन इलाकों में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। हिंसा के बाद आज गुरुग्राम के तिघर गांव में 'हिंदू समाज' की महापंचायत हो रही है। महापंचायत में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। महापंचायत को देखते हुए पूरे इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इस इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।

डीएलएफ गुरुग्राम के एसीपी  विकास कौशिक ने कहा कि पिछले 2-3 दिनों से गुरुग्राम में शांति है। किसी घटना की सूचना नहीं मिली है। हमें उम्मीद है कि आज की पंचायत शांतिपूर्वक संपन्न होगी। हमने सभी पक्षों से बातचीत की है, उन्होंने आश्वासन दिया है कि पंचायत शांतिपूर्वक होगी। पंचायत में 500-1000 लोगों के आने की संभावना है।


उधर, नूंह में भी फिलहाल माहौल शांत है। नूंह में 8 अगस्त तक मोबाइल इंटरनेट सेवाओं, बल्क SMS और सभी डोंगल सेवाओं आदि का निलंबन बढ़ा दिया गया है। नूंह में आज सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक (केवल 3 घंटे) जनता की आवाजाही के लिए नूंह में कर्फ्यू हटाया गया है- नूंह जिला मजिस्ट्रेट ने यह आदेश जारी किया है।

हिंसा मामले में पुलिस ने अभी तक 200 से भी ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा पुलिस ने एहतियातन 80 लोगों को हिरासत में भी ले रखा है। अब तक 104 एफआईआर दर्ज की गई हैं। यह हिंसा उस समय भड़की थी, जब 31 जुलाई के दिन नूंह में एक धार्मिक जुलूस पर भीड़ ने पथराव कर दिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;