मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह देश छोड़कर भागे? लुकआउट सर्कुलर जारी

महाराष्ट्र के राजनीतिक गलियारों में अटकलें लगाई जा रही हैं कि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह देश छोड़कर भाग गए हैं। सिंह अब होमगार्ड के कमांडेंट-जनरल हैं।

फोटो : आईएएनएस
फोटो : आईएएनएस
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के राजनीतिक गलियारों में अटकलें लगाई जा रही हैं कि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह देश छोड़कर भाग गए हैं। सिंह अब होमगार्ड के कमांडेंट-जनरल हैं। महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे-पाटिल ने कहा है कि न तो राज्य और न ही केंद्र सरकार की जांच एजेंसियों को सिंह के ठिकाने का कोई आभास है और वह उनकी तलाश कर रही है।

वालसे-पाटिल ने कहा, "गृह मंत्रालय (नई दिल्ली) के साथ उनके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया गया है, हम भी उनकी तलाश कर रहे हैं।" यह स्वीकार करते हुए कि उन्होंने भी सुना है कि आईपीएस अधिकारी देश छोड़ सकते हैं। उन्होंने बताया कि एक सरकारी अधिकारी के रूप में, वह आधिकारिक मंजूरी के बिना विदेश यात्रा नहीं कर सकते।


आयोग के समक्ष बार-बार बुलाए जाने के बावजूद पेश होने में विफल रहने के बाद, न्यायमूर्ति चांदीवाल आयोग ने उनपर तीन बार जुर्माना लगाया, और राज्य सीआईडी द्वारा मुंबई, चंडीगढ़ और रोहतक में उनके ज्ञात पतों में नहीं मिलने के बाद उनके खिलाफ दो बार जमानती वारंट जारी किया।


यदि सिंह 6 अक्टूबर को आयोग की अगली सुनवाई में पेश होने में विफल रहते हैं, तो उन्हे गैर-जमानती वारंट का सामना करना पड़ सकता है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia