हाथरस गैंगरेप: जबरन दाह संस्कार पर राहुल बोले- बेटी का रेप-कत्ल हुआ, तथ्य दबाए गए, अंतिम संस्कार का हक भी छीन लिया

देर रात पीड़िता का शव एंबुलेस में हाथरस में उसके गांव पहुंचा। ग्रामीणों और परिजनों ने भारी विरोध किया। परिजन रोते-बिलखते रहे। पुलिस से मना करते रहे, बावजूद इसके पुलिस ने एक नहीं सुनी और विरोध के बीच पीड़िता का अंतिम संस्कार आधी रात को ही करा दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हाथरस गैंगरेप पीड़िता का उत्तर प्रदेश की पुलिस द्वारा जबरन अंतिम संस्कार कराने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “भारत की एक बेटी का रेप-कत्ल किया जाता है, तथ्य दबाए जाते हैं और अन्त में उसके परिवार से अंतिम संस्कार का हक भी छीन लिया जाता है। ये अपमानजनक और अन्यायपूर्ण है।”

गौरतलब है कि देर रात करीब एक बजे पीड़िता का शव एंबुलेस में दिल्ली से हाथरस में उसके गांव पहुंचा। ग्रामीणों और परिजनों ने भारी विरोध किया। परिजन रोते-बिलखते रहे। पुलिस से मना करते रहे, बावजूद इसके पुलिस ने एक नहीं सुनी और भारी विरोध के बीच पीड़िता का अंतिम संस्कार आधी रात को ही करा दिया। तनाव को देखते हुए इलाके में बड़े पैमाने पर पुलिसबल की पहले से ही तैनाती की गई थी। पुलिस की इसी कार्यशैली पर राहुल गांधी सवाल खड़े किए हैं।

बताया जा रहा है कि जब पीड़िता शव एंबुलेंस में पहुंचा तो बड़ी संख्या में अंतिम दर्शन के लिए लोग पहुंच गए थे। इस दौरान लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया और सड़क पर ही लेट गए। लोग इस बात पर अड़ गए थे कि अंतिम संस्कार नहीं होने दिया जाएगा। इस बची ग्रामीणों की पुलिस से धुक्का-मुक्की भी हुई।


बताया जा रहा है कि एसपी और डीएम पीड़िता के पिता को अंतिम संस्कार के लिए मनाने में जुटे हुए थे। पीड़िता की मां ने रोते हुए पुलिस से कहा कि बच्ची के शव को एक बार घर जाने दीजिए। लेकिन पुलिस इसके लिए तैयार नहीं। आखिरकार जब परिजन नहीं माने तो जबरन पुलिस ने पीड़िता का अंतिम संस्कार कर दिया।

हाथरस के चंदपा थाना क्षेत्र में बूलगढ़ी गांव में 14 सितंबर को युवती के साथ दरिंदगी हुई थी। सुबह युवती अपनी मां के साथ खेत में चारा लाने गई थी। इसी बीच गांव के ही चार युवक उसे खींचकर बाजरे के खेत में ले गए। जहां उन चारों ने उसके साथ दरिंदगी को अंजाम दिया। आरोपियों ने लड़की को बुरी तरह पीटा और मरा हुआ छोड़कर फरार हो गए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia