पटना से गोपालगंज तक लालू के जल्द ठीक होने के लिए हवन और पूजा जारी, दिल्ली एम्स में चल रहा है इलाज

बीते दिनों पटना में पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास पर लालू यादव सीढ़ियों से गिर गए थे, जिससे उनके कंधे में फ्रैक्चर हो गया था। इसके बाद उन्हें पटना के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से गहन इलाज के लिए उन्हें दिल्ली के एम्स ले जाया गया है।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का जहां दिल्ली के एम्स में इलाज जारी है, वहींच बिहार में उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना को लेकर उनके समर्थक भगवान से गुहार लगा रहे हैं। पटना से गोपालगंज तक लालू प्रसाद की लंबी उम्र को लेकर हवन और पूजा का दौर शुरू हो गया है।

लालू के पैतृक गांव फुलवरिया में भी पूजा-पाठ और दुआओं का दौर जारी है। लालू प्रसाद द्वारा स्थापित मंदिर में उनके परिवार की ओर से विशेष पूजा-आरती की गई। फुलवरिया गांव के पंच मंदिर में सुबह-शाम विशेष आरती और पूजा चल रही है। लालू प्रसाद के स्वस्थ होने की कामना को लेकर लोग पूजा-पाठ करने मंदिर में पहुंच रहे हैं।


पंच मंदिर का निर्माण लालू प्रसाद ने करवाया था। ग्रामीण बताते हैं कि जब भी लालू प्रसाद या उनके बेटे घर आते हैं, तो पंच मंदिर में विशेष पूजा करते हैं। दो दिन पहले लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप भी फुलवरिया पंच मंदिर में पूजा करने पहुंचे थे। मंदिर के पुजारी दयाशंकर पांडेय ने कहा कि लालू प्रसाद या उनका परिवार जब भी आता है, पंच मंदिर में माता रानी के दर्शन जरूर करता है।

फुलवरिया गांव के मस्जिद में इस्माइल शाह की अगुवाई में लालू यादव की सलामती को लेकर नमाज अदा की गई। इस्माइल शाह ने कहा कि अल्लाह से दुआ की गई है कि गरीबों के मसीहा, गुदड़ी के लाल आरजेडी प्रमुख लालू यादव जल्द स्वस्थ होकर लौटें। इधर, राजधानी पटना के शीतला माता मंदिर में भी आरजेडी नेताओं द्वारा हवन और पूजा किया गया। आरजेडी के एक समर्थक ने कहा कि "मां के शरण में आए हैं।"


गौरतलब है कि बीते दिनों पटना में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10, सर्कुलर रोड पर लालू प्रसाद यादव सीढ़ियों से गिर गए थे, जिससे उनके कंधे में फ्रैक्चर हो गया था। इसके बाद उन्हें पटना के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से गहन इलाज के लिए उन्हें दिल्ली के एम्स ले जाया गया है। लालू पहले से ही विभिन्न गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia