भारी बारिश ने यूपी को कर दिया पानी-पानी, 15 लोगों की मौत, अगले दो दिन बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

कई जिलों में भारी बारिश से सड़कों पर भारी जलजमाव हो गया, जिससे लोगों को अपने घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया। हालात ये है कि कई शहरों में सड़कों पर कमर से ऊपर तक पानी लग गया है, जिसके चलते लोगों के घरों के अंदर भी पानी पहुंच गया।

सोशल मीडिया
सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में लगातार हो रही बारिश ने भारी तबाही मचाई है। लगातार भारी बारिश के चलते अलग-अलग जिलों में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई है। विभिन्न जिलों में कई जगह रिहायशी मकान जमींदोज हो गए, जिनमें दबकर भी कई लोगों की मौत हो गई। आसमान से बरसती आफत से प्रदेश में आम जनजीवन पूरी तरह से तबाह हो गया है।

हालात को देखते हुए प्रदेश सरकार ने अगले दो दिन सभी स्कूल-कॉलेज बंद रखने के आदेश दिए हैं। सीएम योगी ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होंने प्रदेश के सभी मण्डलायुक्तों और जिलाधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ अधिकारीगण क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्यों पर नजर रखें।


गुरुवार सुबह से ही प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो रही थी। कुछ जिलों में तो 100 मिलीमीटर से भी ज्यादा बारिश दर्ज की गई। कई जिलों में भारी बारिश से सड़कों पर भारी जलजमाव हो गया, जिससे लोगों को अपने घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया। हालात ये है कि कई शहरों में सड़कों पर कमर से ऊपर तक पानी लग गया है, जिसके चलते लोगों के घरों के अंदर भी पानी पहुंच गया। शहर से लेकर गांव की गलियों में भारी जलजमाव की स्थिति हो गई।

कहा जा रहा है कि इस साल की बारिश ने प्रदेश में बारिश के कई पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है। इस बीच मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को भी भारी बारिश देखने को मिल सकती है। अब ऐसे में आने वाले दिनों में दिक्कतें बढ़ने की संभावना से लोगों में दहशत है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia