कर्नाटक चुनाव: देवगौड़ा ने बीजेपी को दिया बड़ा झटका, कहा, चुनाव के बाद भी नहीं देंगे समर्थन

एचडी देवगौड़ा ने बीजेपी पर क्षेत्रीय दलों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने शिवसेना के साथ जैसा सलूक किया उससे साफ जाहिर होता है कि वह क्षेत्रीय दलों का इस्तेमाल कर छोड़ देती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल सेक्युलर के अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा ने यह साफ कर दिया है कि चुनाव के नतीजों के बाद भी उनकी पार्टी बीजेपी को समर्थन नहीं देगी। उन्होंने कहा कि अगर चुनाव के नतीजे ओपिनियन पोल के अनुसार ही रहे और किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिली तो उनकी पार्टी बीजेपी को समर्थन नहीं देगी।

एचडी देवगौड़ा ने यह दावा किया कि उनकी पार्टी कर्नाटक चुनाव में जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि पूरे देश में मोदी लहर खत्म हो रही है। देवगौड़ा ने बीजेपी पर क्षेत्रीय दलों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने शिवसेना के साथ जैसा सलूक किया उससे यह साफ जाहिर होता है कि वह क्षेत्रीय दलों का इस्तेमाल करने के बाद उनका साथ छोड़ देती है। उन्होंने कहा कि मुझे 2006 की गलतियों से सबक मिल गया है।

कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होने हैं और 15 मई को नतीजे आएंगे। हाल ही में आए ओपिनियन पोल से एचडी देवगौड़ा बेहद उत्साहित हैं। ओपिनियन पोल के मुताबिक, उनकी पार्टी जेडीएस को करीब 34 सीटें मिल सकती हैं। राज्य में देवगौड़ा की छवि सेक्यूलर रही है। 2004 में देवगौड़ा ने कांग्रेस का साथ देते हुए राज्य में धरम सिंह की सरकार बनवाई थी। हालांकि उनके बेटे कुमारस्वामी का झुकाव बीजेपी की तरफ रहा है। 2006 में कुमारस्वामी ने कांग्रेस से समर्थन वापस लेकर बीजेपी के साथ मिल कर सरकार बना ली थी। लेकिन साल भर बाद ही उनकी सरकार गिर गई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia