कर्नाटक मे कोरोना केस में उछाल के बाद हरकत में आया स्वास्थ्य विभाग, सख्ती के निर्देश

पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना के मामले 800 के पार जाने के बाद कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है। राज्य ने 858 नए कोविड मामलों की सूचना दी है, जो 682 डिस्चार्ज के मुकाबले 1,000-अंक के करीब हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना के मामले 800 के पार जाने के बाद कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है। राज्य ने 858 नए कोविड मामलों की सूचना दी है, जो 682 डिस्चार्ज के मुकाबले 1,000-अंक के करीब हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के पास उपलब्ध लेटेस्ट आंकड़ों के अनुसार, एक दिन की पॉजिटिविटी रेट 2.36 प्रतिशत दर्ज की गई, जबकि साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 3.63 प्रतिशत है।

विकास को गंभीरता से लेते हुए, बेंगलुरु में मास्क पहनने की निगरानी के लिए मार्शलों की प्रतिनियुक्ति की जा रही है। सरकार ने अभी तक कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने के लिए जुर्माना लगाने पर फैसला नहीं किया है। मामलों में खतरनाक वृद्धि की पृष्ठभूमि में स्वास्थ्य विभाग जल्द ही एक उच्च स्तरीय बैठक बुला सकता है।


आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में कुल सक्रिय मामले बढ़कर 5,067 हो गए। स्वास्थ्य विभाग ने पिछले 24 घंटों में एक ही दिन में 36,289 कोविड टेस्ट किए हैं।

वहीं मृत्यु दर एक दिन की 0.11 प्रतिशत है और साप्ताहिक मामले की मृत्यु दर 0.08 प्रतिशत है। अकेले बेंगलुरु शहरी जिले ने एक ही दिन में 820 नए कोविड मामले दर्ज किए।


बेंगलुरु में 4,818 सक्रिय कोविड मामले हैं और राज्य से केवल मौत की सूचना यहीं से है। बेंगलुरु के बाद, मैसूर (50) और दक्षिण कन्नड़ (45) में राज्य में सबसे अधिक सक्रिय कोविड मामले हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;