राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी की अचानक बिगड़ी तबीयत, सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता को घर पर नाश्ता करते समय सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ हुई और फिर वह बेहोश हो गए। उन्हें फौरन सवाई मानसिंह अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें डॉक्टरों ने देखा और उनका ईसीजी, रक्त जांच और एक्स-रे किया गया।

राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया
राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान चुनाव के लिए वोटिंग के बाद 3 दिसंबर को होने वाली मतगणना की तैयारियों के बीच राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता की मंगलवार को अचानक तबीयत बिगड़ गई। सांस फूलने और सीने में तेज दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता को घर पर नाश्ता करते समय सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ हुई और वह अचानक बेहोश हो गए। उन्हें फौरन सवाई मानसिंह अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें डॉक्टरों ने देखा और उनका ईसीजी, रक्त परीक्षण और एक्स-रे किया गया।


इसके बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी को मेडिकल आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। वर्तमान में राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पद पर तैनात प्रवीण गुप्ता 1995 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। गुप्ता फरवरी 2020 से जुलाई 2020 तक जांच विभाग में आयुक्त थे।

इसके अलावा वे राजस्व मंडल, अजमेर में सदस्य, वित्त विभाग में सचिव, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में आयुक्त और मुख्यमंत्री कार्यालय में विशेष सचिव और उप सचिव के पद पर भी रहे हैं। उससे पहले वे भरतपुर और झालावाड़ के कलेक्टर भी रह चुके हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia