गुजरात से चौंकाने वाली खबर! कोरोना वैक्सीन के टीके की दूसरी खुराक लेने के बावजूद स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित

गांधीनगर के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर एमएच सोलंकी ने बताया कि टीके का दोनों खुराक लेने के बावजूद सुरक्षित बने रहने के लिए लोगों को मास्क पहनना चाहिए और दो गज की दूरी समेत कोरोना से जुड़े सभी नियमों का सख्ती से पालन करना चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात के गांधीनगर से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां पर कोरोना वायरस के टीके की दूसरी खुराक लेने के दिन बाद ही एक स्वास्थ्यकर्मी के कोरोना संक्रमित पया गया है। गांधीनगर के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर एमएच सोलंकी ने इस संबंध में यह जानकारी दी है। उन्होंने बतायाकि गांधीनगर के देहगाम तालुका निवासी स्वास्थ्य कर्मी ने पहली खुराक 16 जनवरी को और दूसरी खुराक 15 फरवरी को ली थी। उन्हें बुखार आया और उनके लक्षणों की जांच करने पर संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

डॉक्टर सोलंकी ने बताया कि लक्षण बेहद हल्के होने की वजह से उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है। उन्होंने बताया कि स्वासथ्यकर्मी सोमवार से काम करने की स्थिति में होंगे। अधिकारी ने बताया कि टीके की दोनों खुराक लेने के बाद शरीर में एंटीबॉडी बनने में सामान्य रूप से 45 दिन का समय लगता है। डॉक्टर सोलंकी कहा कि टीके का दोनों खुराक लेने के बावजूद सुरक्षित बने रहने के लिए लोगों को मास्क पहनना चाहिए और दो गज की दूरी समेत कोरोना से जुड़े सभी नियमों का सख्ती से पालन करना चाहिए।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय