लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई फिर टली, अब 19 फरवरी की मिली तारीख

झारखंड हाईकोर्ट में लालू यादव की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने उनकी जेल में अब तक पूरी कर ली गई सजा का रिकॉर्ड पेश किया। उन्होंने कहा कि लालू यादव अब तक 28 महीने और 29 दिन जेल में बिता चुके हैं। दूसरी ओर, सीबीआई ने जमानत याचिका का विरोध किया।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

चारा घोटाले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडडी प्रमुख लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई एक बार फिर टल गई है। झारखंड हाईकोर्ट ने शुक्रवार को लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई 19 फरवरी तक के लिए टाल दी। इस समय लालू यादव तबीयत बिगड़ने के बाद दिल्ली के एम्स में हिरासत में रहते हुए अपना इलाज करा रहे हैं।

झारखंड हाईकोर्ट में लालू यादव की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने आरजेडी प्रमुख द्वारा जेल में अब तक पूरी कर ली गई सजा का रिकॉर्ड पेश किया। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव अब तक 28 महीने और 29 दिन जेल में बिता चुके हैं। दूसरी ओर, जमानत का विरोध करते हुए सीबीआई ने दावा किया कि उन्होंने केवल 27 महीने और छह दिन ही जेल में बिताए हैं। यह याचिका दुमका कोषागार से फर्जी निकासी से जुड़े मामले से संबंधित है।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री के वकील प्रभात कुमार ने कहा कि इस मामले पर अब अगले शुक्रवार को सुनवाई होगी। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव जेल से बाहर आने के लिए तैयार हैं, लेकिन सीबीआई जानबूझकर इस मामले में देरी कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia