रिया चक्रवर्ती और भाई शौविक की जमानत अर्जी पर सुनवाई आज, जमानत याचिका में दावा-दबाव में दिया था बयान

सुशांत सिंह केस में ड्रग्स कनेक्शन की जांच के दौरान एनसीबी द्वारा गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की जमानत अर्जी पर आज मुंबई की विशेष अदालत में सुनवाई होगी। याचिका में रिया ने दावा किया है कि उन्होंने एनसीबी के सामने दबाव में बयान दिया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मुंबई की एक विशेष अदालत रिया चक्रवर्ती और उसके भाई सौविक चक्रवर्ती की जमानत की याचिका पर 10 सितंबर (गुरुवार) को यानी आज सुनवाई करेगी। ये जानकारी इनके वकील सतीश मानेशिंदे ने बुधवार को दी। उन्होंने कहा कि 20 पन्नों की जमानत याचिका अदालत में लगाई गई है जिस पर गुरुवार को सुनवाई होगी। रिया चक्रवर्ती को नारकोक्सि कंट्रोल ब्यूरो ने मंगलवार को गिरफ्तार किया था। बुधवार को रिया को भायकुला जेल में शिफ्ट किया गया।

एनसीबी ने फिल्म उद्योग में ड्रग्स कनेक्शन की जांच करने के लिए रिया चक्रवर्ती से तीन दिन तक कड़ी पूछताछ की थी जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। एनसीबी के उप निदेशक एम.ए. जैन ने कहा, रिया पर एनडीपीएस अधिनियम की धारा 8 (सी), 20 (बी)(दो), 22, 27ए, 28 और 29 के तहत ड्रग्स एंगल में उनकी कथित भूमिका के लिए आरोप लगाए गए हैं। इसके अलावा उसने अब तक एनसीबी को जो भी जानकारी दी, वह उसकी "गिरफ्तारी के लिए पर्याप्त" थी।


20-पेज की जमानत अर्जी में रिया ने कहा है, "वह निर्दोष है और उसने कोई भी अपराध नहीं किया है। आवेदक को वर्तमान मामले में झूठा फंसाया गया है।"

आवेदन में यह भी कहा गया है कि रिया से कोई भी ड्रग या साइकोट्रॉपिक पदार्थ जब्त नहीं किया गया है। इसके अलावा कम मात्रा में ड्रग्स से संबंधित मामले में जमानत मिलने के प्रावधान की बात भी कही गई है।

आवेदन में कहा गया है, "वर्तमान में आवेदक के खिलाफ लगाए गए आरोपों में सबसे कम मात्रा में ड्रग्स खरीदने का मामला होगा, जो कि एक जमानती अपराध है।" इसके साथ ही एप्लिकेशन में कहा गया है कि कम मात्रा में ड्रग्स खरीदने के मामले के अलावा अन्य कोई बड़ा मामला नहीं बनता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia