गर्मी का कहरः दिल्ली में पारा 40 के पार, सोमवार रहा सीजन का सबसे गर्म दिन, अभी राहत नहीं, जानें कब होगी बारिश

मौसम विभाग ने राहत वाली ये संभावना जताई है कि बुधवार से गुरुवार के बीच दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है, जिससे तापमान में थोड़ी कमी आने की संभावना है। अगर बारिश आती है तो बुधवार और गुरुवार को दिल्ली का तापमान थोड़ा नीचे आ सकता है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश की राजधानी दिल्ली में इस समय भीषण गर्मी का कहर पड़ रहा है। दिल्ली में सोमवार को सीजन का सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया सोमवार को दिल्ली का तापमान 40.6 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से चार डिग्री ज्यादा है। वहीं न्यूनतम तापमान 21.9 डिग्री रहा। परेशानी की बात यह है कि अभी भीषण गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। मंगलवार को भी राजधानी का अधिकतम तापमान 41 डिग्री रहने की संभावना है।

सोमवार को दिल्ली में चिलचिलाती धूप के कारण गर्मी ज्यादा रही। दोपहर बाद कुछ इलाकों में आसमान में हल्के बादल जरूर नजर आए, लेकिन उससे तापमान में किसी प्रकार की कमी नहीं आई। इसके चलते दिन भर लोग गर्मी से परेशान रहे। मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार को भी दिल्ली वासियों को भीषण गर्मी से राहत मिलने के कोई आसर नहीं हैं।


हालांकि, मौसम विभाग ने राहत वाली ये संभावना जताई है कि बुधवार से गुरुवार के बीच दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है, जिससे तापमान में थोड़ी कमी आने की संभावना है। अगर बारिश आती है तो बुधवार और गुरुवार को दिल्ली का तापमान थोड़ा नीचे आ सकता है। हालांकि, इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा।

इस बीच मौसम विभाग ने उत्तर पश्चिम भारत में तापमान और बढ़ने की आशंका जताई है। मौसम विभाग ने अपडेट में कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण हिमालयी क्षेत्र में 17 अप्रैल से 20 अप्रैल के बीच बारिश और आंधी तूफान आ सकता है। वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 18 अप्रैल से मौसम खराब होना शुरू होगा। वहीं उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में 19 अप्रैल को आंधी-पानी और वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia