Getting Latest Election Result...

दिल्ली और आसपास के इलाकों में कल से लू की होगी वापसी, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में बुधवार से लू की वापसी का मौसम विभाग ने अनुमान जताया है। विभाग का कहना है कि यूं तो मौसम साफ रहेगा लेकिन राष्ट्रीय राजधानी में लू चलने की संभावना है। इसके चलते विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

Getty Images
Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पारा बढ़ने की सबसे अधिक संभावना है, क्योंकि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को दिल्ली और आसपास के इलाके में बुधवार से लू चलने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी में बुधवार को आसमान साफ रहेगा और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। इस बीच, सफदरजंग निगरानी स्टेशन पर अधिकतम तापमान 39.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज होने के साथ दिल्ली में मंगलवार को भीषण गर्मी का दिन रहा।

दिल्ली के अन्य इलाकों में अधिकतम तापमान आयानगर 40, लोधी रोड में 38.7, पालम में 39.4, रिज 39.5, जाफरपुर 40, मुंगेशपुर 40, नजफगढ़ 40.9, पीतमपुरा 39.6 और सलवान पब्लिक स्कूल, मयूर विहार 37 डिग्री सेल्सियस रहा। रात 8.30 बजे मौसम विभाग के अपडेट के अनुसार, शहर में रिलेटिव ह्यूमिडिटी 53 प्रतिशत थी।

इस बीच, सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) ने कहा कि शहर में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) पीएम10 के लिए 157 या 'मध्यम' और पीएम2.5 या 'संतोषजनक' के लिए 62 था। दिल्ली में 36 निगरानी केंद्र हैं, जो दोनों कणों के स्तर को सटीक रूप से रिकॉर्ड करते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia