अलीगढ़ के पोस्टमार्टम हाउस में भारी अव्यवस्था, बाहर पड़े शव, परिजनों से पैसों की हो रही उगाही: प्रियंका गांधी 

प्रियंका गांधी ने कहा कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अलीगढ़ के पोस्टमार्टम गृह में भारी अव्यवस्था है। शव बाहर रखे हैं। मृतकों के परिजनों के अनुसार उनसे बर्फ की सिल्ली के लिए पैसे की उगाही हो रही है। कोरोना काल में सरकार के दावों के बावजूद भारी दुर्दशा की खबरें आ रही हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अलीगढ़ के पोस्टमार्टम हाउस की दुर्दशा को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ व्यवस्थाओं को लेकर लेकर राज्य सरकार भले गई दावे करे लेकिन हकीकत में कुछ भी ठीक नहीं है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अलीगढ़ के पोस्टमार्टम गृह में भारी अव्यवस्था है। शव बाहर रखे हैं। मृतकों के परिजनों के अनुसार उनसे बर्फ की सिल्ली के लिए पैसे की उगाही हो रही है। कोरोना काल में सरकार के दावों के बावजूद भारी दुर्दशा की खबरें आ रही हैं।

प्रियंका गांधी ने एक न्यूज रिपोर्ट का हवाला देते हुए सीएम योगी पर निशाना साधा है। खबरों के मुताबिक, कोरोना जांच की रिपोर्ट तीन से पांच दिनों में लोगों को मिल रही है। यहीं नहीं हर दिन पोस्टमार्टम के लिए 12 शव अस्पताल में पहुंच रहे हैं लेकिन उनके रखरखाव की भी व्यवस्था नहीं है। बॉडी डीकंपोज ना हो इसके लिए परिजनों से ही बर्फ की सिल्ली मंगाई जा रही है। ऐसे में सरकार कैसे बेहतर व्यवस्था के दावे कर सकती है।

बता दें कि अलीगढ़ में चिकित्सकीय अव्यवस्थाओं का आलम यह है कि यहां के पोस्टमार्टम हाउस का डीप फ्रीजर खराब है, जिसके चलते शव सड़ रहे हैं।

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस हर दिन नए-नए रिकॉर्ड बना रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 19,906 नए केस सामने आए हैं और 410 लोगों की मौत हो गई है।

देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 5,28,859 हो गई है। इसमें 2,03,051 मामले सक्रिय हैं और 3,09,713 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। कोरोना की चपेट में आकर अब तक 16,095 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना प्रभावित राज्यों में उत्तर प्रदेश पांचवें नंबर पर पहुंच गया है। उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना के 21,549 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 6,685 केस सक्रिय हैं और 14,215 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। राज्य में कोरोना से अब तक 649 लोगों की जान जा चुकी है।

Published: 28 Jun 2020, 1:34 PM
लोकप्रिय