उत्तराखंड के 4 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, रेड अलर्ट जारी, प्रदेश भर के लिए ऑरेंज अलर्ट घोषित

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा कि 17 जुलाई को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, चंपावत, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, 18 जुलाई को प्रदेश भर में ऑरेंज अलर्ट है।

उत्तराखंड के 4 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, रेड अलर्ट जारी
उत्तराखंड के 4 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, रेड अलर्ट जारी
user

नवजीवन डेस्क

आफत की बारिश से आई तबाही से उबरने की कोशिश में लगे उत्तराखंड के चार जिलों में 17 जुलाई को भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने देहरादून, टिहरी, पौड़ी और हरिद्वार जिले के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। जबकि अन्य जिलों के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 17 जुलाई को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, चंपावत, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, 18 जुलाई को प्रदेश भर में ऑरेंज अलर्ट है। जबकि 19 जुलाई के लिए सभी जिलों में बारिश का येलो अलर्ट है।


मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, 16 और 17 जुलाई को भी जिले में भारी बारिश और गर्जन के साथ बिजली चमकने की संभावनाओं को देखते हुए रेड अलर्ट घोषित किया गया है। इस चेतावनी को देखते हुए जिले में विशेष सावधानियां बरतने के लिए आपदा प्रबंधन की आईआरएस प्रणाली के नामित अधिकारी और विभागीय नोडल अधिकारी को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;