चक्रवात 'असानी' की दस्तक से चेन्नई में भारी बारिश, 10 उड़ानें की गईं रद्द, उपनगरीय ट्रेन सेवा भी हुई प्रभावित

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले कुछ घंटों में तिरुपुर, कोयंबटूर, चेन्नई, पुडुचेरी और तमिलनाडु के उत्तरी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया है। भारतीय तटरक्षक बल ने आईसीजीएस शौर्य और आईसीजीएस सागर को किसी भी आकस्मिकता के लिए तैनात कर दिया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

आंध्र प्रदेश के तट के पास पहुंचे भयंकर चक्रवाती तूफान असानी के कारण मंगलवार को चेन्नई और उसके उपनगरों में भारी बारिश जारी है। भारी बारिश के कारण चेन्नई एयरपोर्ट से जयपुर, विशाखापत्तनम, मुंबई और हैदराबाद सहित दस उड़ानें रद्द कर दी गईं हैं। बारिश के कारण उपनगरीय ट्रेन सेवाएं भी प्रभावित हुईं।

असानी के बुधवार को तटों पर पहुंचने की उम्मीद है। चेन्नई के कोयम्बेडु, अन्ना नगर, चूलैमेडु और नुंगमबक्कम इलाकों में भारी बारिश हो रही है, वहीं अलंदूर, मदिपक्कम, पूनमल्ले, मदुरावोयल और मीनांबक्कम जैसे शहर के उपनगरों में लगातार बारिश हो रही है। हवाई अड्डे के पास पम्मल इलाके में भी भारी बारिश हो रही है।


भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले कुछ घंटों में तिरुपुर, कोयंबटूर, चेन्नई, पुडुचेरी और तमिलनाडु के अन्य उत्तरी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान लगाया है।
भारतीय तटरक्षक बल ने पहले ही 'आईसीजीएस शौर्य' और 'आईसीजीएस सागर' को किसी भी आकस्मिकता के लिए तैनात कर दिया है, जिसमें चक्रवात असानी के बाद बचाव अभियान भी शामिल है।

तटरक्षक बल ने जहाजों और तेल प्रबंधन एजेंसियों को निवारक उपायों के लिए एक सुरक्षा सलाह जारी की है। चेन्नई और उपनगरीय इलाकों में भारी बारिश के बाद उपनगरीय ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं क्योंकि हवा से बहने वाली एक वस्तु ओवरहेड पावर केबल पर उलझ गई है।
दक्षिणी रेलवे ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि उलझी हुई ओवरहेड पावर केबल को सही कर दिया गया है और सेवाएं फिर से शुरू कर दी गई हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia