दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश, कई जगह जलभराव-जाम, मौसम विभाग का देश के कई हिस्सों में अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से भारी बारिश हो रही है। इससे कई इलाकों में जलभराव के साथ ही भारी जाम लगने की खबरें मिली हैं। इस बीच मौसम विभाग ने कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्‍ली-एनसीआर में आज सुबह से हो रही झमाझम बारिश से कई जगह जबरदस्त जलभराव और जाम लगने की खबरें मिल रही हैं। हालांकि इस बारिश से लोगोों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। बीते कुछ दिनों से दिल्‍ली में मौसम के तेवर काफी तल्‍ख थे। गर्मी से परेशान दिल्‍ली-एनसीआर वालों को आज मंगलवार को राहत मिली है।


मौसम विभाग का अनुमान है कि मानसून रेखा के दिल्ली के और नजदीक आने के चलते मंगलवार से अच्छी बारिश का दौर आ सकता है। इससे तापमान में गिरावट आएगी। इस दौरान अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। वहीं, बारिश की वजह से दिल्ली की हवा साफ बनी हुई है।

मौसम विभाग ने जो अलर्ट जारी किया है वह इस तरह है:

  • दिल्ली में होगी जोरदार बारिश
  • कई प्रदेशों में होगी भारी बारिश
  • उत्तर-पूर्व के राज्यों में भी होगी बारिश
  • तटीय इलाकों में मछुआरों को न उतरने की सलाह

मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। गुजरात, दिल्ली, तेलंगाना, ओडिशा और जम्मू और कश्मीर में भारी बारिश के आसार है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, मुजफ्फरनगर, शामली, पानीपत, मेरठ, हापुड़, फरीदाबाद समेत कई इलाकों में आज यानी मंगलवार को बारिश होगी।

मौसम विभाग की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि बंगाल की खाड़ी और पश्चिमी बंगाल के समुद्री तटों पर तेज हवाएं चल सकती हैं, साथ ही उत्तरी भारत में गंगानगर, नरनौल, आगरा, इलाहाबाद, डॉल्टनगंज, जमशेदपुर में अगले 48 घंटों में भी बारिश के आसार हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़ और ओडिशा के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने के आसार हैं. कर्नाटक, कोंकण और गोवा के तटीय इलाकों में भारी बारिश होगी. मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी राजस्तान, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश के समुद्र तटीय इलाके, तेलंगाना, और दक्षिणी कर्नाटक में भारी बारिश होगी.

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia