मुंबई में भारी बारिश के बाद सड़कों और रेलवे ट्रैक पर जमा हुआ पानी, 13 ट्रेनें रद्द, धीमी हुई लोकल की रफ्तार

भारी बारिश का ट्रोनों की आवाजाही पर भी असर पड़ा है। बारिश के बाद ठाणे, पालघर और नवी मुंबई में रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है। पश्चिम रेलवे के पीआरओ के अनुसार, रेलवे ट्रैक पर पानी भरने की वजह से 13 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के मुंबई समते कई इलाकों में भारी बारिश से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बारिश के बाद मुंबई में सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया है। सोमवार को स्कूली बच्चों और दफ्तर जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सड़कों पर जमा पानी को पम्पों की मदद से निकालने की कोशिश की जा रही है। भारी बारिश के बाद कुर्ला सीएसटी रोड और अंधेरी सब-वे को पानी भरने की वजह से बंद कर दिया गया है। सड़कों पर भरे पानी को निकालने के लिए बीएमसी के कर्मचारी और पुलिस के जवान मौजूद हैं।

भारी बारिश का ट्रोनों की आवाजाही पर भी असर पड़ा है। बारिश के बाद ठाणे, पालघर और नवी मुंबई में रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है। पश्चिम रेलवे के पीआरओ के अनुसार, रेलवे ट्रैक पर पानी भरने की वजह से 13 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। वहीं कई लोकल ट्रेनों की रफ्तार धीमी कर दी गई है।


बीएमसी आपदा प्रबंधन के मुताबिक, रविवार को शहर और उपनगर में 39 जगहों पर पेड़ या टहनियों के गिरने के मामले सामने आए। इसमें से 17 मामले शहर के थे। इसके अलावा 4 जगहों पर शॉर्ट सर्किट भी हुए।

मुंबई में करीब 14 दिन की देरी से मॉनसून के पहुंचने के बाद जून में भारी बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, 30 जून तक मुंबई शहर (कोलाबा) में 540 एमएम, वहीं उपनगर में (सांताक्रुज) में 505 एमएम बारिश होती है। आंकड़ों के मुताबिक, रविवार शाम 6 बजे तक शहर में 524 एमएम, जबकि शहर में 357 एमएम बारिश दर्ज हो चुकी थी। पूरे मॉनसून में सांताक्रुज में 2,514 एमएम, जबकि कोलाबा में 2,203 एमएम बारिश होती है। इन आंकड़ों के मुताबिक, यह निर्धारित बारिश से ज्यादा है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 01 Jul 2019, 10:47 AM