यूपी में भारी बारिश, लखनऊ में कई स्थानों पर जलभराव, स्कूल और कॉलेज बंद, मुरादाबाद में कई ट्रेनें निरस्त

भारी बारिश के बाद लखनऊ के डीएम ने आज यानि 11 सितंबर को शहर के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में रविवार रात से जारी मूसलाधार बारिश से जनजीवन बेहद प्रभावित हुआ है। सोमवार सुबह से ही आसमान में छाए काले बादल जमकर बरस रहे हैं। इसके साथ ही आकाशीय बिजली भी चमक रही है। भारी बारिश के बाद कई इलाकों में जलभराव की खबर आ रही है। वहीं कई जगहों पर बिजली प्रभावित हुई है।

इस बीच, लखनऊ के डीएम ने आज यानि 11 सितंबर को शहर के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने अपने आदेश में कहा है कि मौसम विभाग की ओर से पिछले कुछ घंटों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. खराब मौसम को देखते हुए लखनऊ शहर और ग्रामीणों क्षेत्रों के 12वीं तक के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में आज अवकाश घोषित किया जाता है।

बरेली में भारी बारिश हुई है। मुरादाबाद में भारी बारिश से सड़कें लबालब हो गई हैं। कॉलोनियों में पानी घुस गया है। मूंढापांडे के पास रेलवे ट्रैक जलमग्न हो जाने से मुरादाबाद-बरेली के बीच रेल संचालन ठप हो गया। इसके कारण आठ ट्रेनें निरस्त करनी पड़ीं।


इन जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने के आसार

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, फतेहपुर, प्रतापगढ़, संत कबीर नगर और बस्ती समेत कई जिलों में बादल गरजने और बिजली गिरने के आसार हैं। इसके अलावा सिद्धार्थनगर, गोंडा, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव और लखनऊ में भी बिजली गिरने की संभावना है। साथ ही बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और उसके आसपास के इलाकों में बादल गरजने और बिजली गिरने का अलर्ट जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia