हिमाचल के सिरमौर में भारी बारिश-भूस्खलन से तबाही, 7 लोगों की मौत, जिले की 100 से ज्यादा सड़कें बंद, बिजली सप्लाई ठप

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में उपमंडल शिलाई के उपतहसील रोनहाट में भारी बारिश ने कहर बरपाया है। भूस्खलन की चपेट में एक मकान आ गया है, जिसमें एक ही परिवार के पांच लोगों की जान चली गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में बारिश और भूस्खलन से भारी तबाही मची है। भूस्खलन से एक ही परिवार के पांच लोगों समेत सात लोगों की मौत हो गई है। सिरमौर के शिलाई विधानसभा क्षेत्र में घर पर भूस्खलन आने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं, बडू साहेब में करंट से एक मजदूर की मौत हो गई जबकि नोराधार में भूस्खलन की चपेट में आने से एक शख्स की जान चली गई।

उपमंडल शिलाई के उपतहसील रोनहाट में भारी बारिश ने कहर बरपाया है। भूस्खलन की चपेट में एक मकान आ गया है, जिसमें एक ही परिवार के पांच लोगों की जान चली गई। वहीं, एक व्यक्ति घायल है। स्थानीय लोगों और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया।

भूस्खलन उस समय हुआ जब ग्राम पंचायत रास्त के खिजवाडी गांव के पास एक परिवार घर में सोया था, इस दौरान भारी बारिश हो रही थी। अचानक घर के पिछली तरफ पहाड़ी पर भूस्खलन हुआ और चपेट में मकान आ गया, जिसमे पूरा परिवार दब गया। आसपास के लोगों को इसकी सूचना मिली तो लोग मौके पर पहुंचे और राहत कार्य में जुड़ गए।

एसडीएम शिलाई सुरेश कुमार ने बताया कि सूचना के बाद प्रशासन की टीम को मौके पर भेजा गया। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। इसके इलावा सिरमौर जिले में 120 सड़कें बन्द हो गई हैं। करीब 90 बिजली के टार्सफॉर्मर ठप पड़े हैं जबकि 85 जल परियोजनाओं को नुकसान हुआ है। बारिश के बहाव में गाड़ियां तक बह गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia