गुजरात में भारी बारिश का कहर! कई राजमार्ग किए गए बंद, प्रदेश के सभी बांध लबालब, जगह-जगह फंसे लोगों को निकाला जा रहा

भारी बारिश के मद्देनजर, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की 9 टीमों को सबसे अधिक प्रभावित जिलों में भेजा गया है।

गुजरात में भारी बारिश का कहर।
गुजरात में भारी बारिश का कहर।
user

नवजीवन डेस्क

भारी बारिश गुजरात बेहाल है। बारिश के मद्देनजर गुजरात सरकार ने पोरबंदर और कच्छ से गुजरने वाले दो राष्ट्रीय राजमार्गों के साथ-साथ 10 राज्य राजमार्गों को बंद कर दिया है। गुजरात के राहत आयुक्त आलोक पांडे ने लगभग 358 लोगों के सफल बचाव के साथ-साथ 736 लोगों को सुरक्षित क्षेत्रों में पहुंचाने की पुष्टि की। 271 पंचायत सड़कों सहित कुल 302 सड़कें बंद हैं। आज तक, 736 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित किया गया है। जूनागढ़ वलसाड, गिर-सोमनाथ, पोरबंदर और अन्य जिलों में बांध भरे हुए हैं। नर्मदा बांध वर्तमान में 67 प्रतिशत भर चुका है, अन्य बांध भी लबालब भर चुके हैं।

भारी बारिश के मद्देनजर, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की 9 टीमों को सबसे अधिक प्रभावित जिलों में भेजा गया है। जूनागढ़, विशेष रूप से, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की दो-दो टीमों की सहायता से लाभान्वित हो रहा है, जो बचाव और राहत कार्यों में लगे हुए हैं।

मौसम विभाग ने गिर-सोमनाथ, जूनागढ़, कच्छ, पोरबंदर, वलसाड और दक्षिण गुजरात के नवसारी समेत जिलों में रविवार को भी भारी बारिश जारी रहने की चेतावनी दी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;