उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में दर्दनाक हादसा, भारी बारिश के बाद लैंडस्लाइड में 2 लोगों की मौत, 5 लापता

धारचूला के जुम्मा गांव में जामुनी तोक में लगभग पांच और सिरौउड़यार तोक में दो आवासीय मकान क्षतिग्रस्त हो गए। हादसे में अब तक दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि पांच लोग लापता बताए जा रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड केपिथौरागढ़ जिले से हादसे की खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक रविवार देर रात हुई भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। धारचूला के जुम्मा गांव में जामुनी तोक में लगभग पांच और सिरौउड़यार तोक में दो आवासीय मकान क्षतिग्रस्त हो गए। हादसे में अब तक दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि पांच लोग लापता बताए जा रहे हैं।

पिथौरागढ़ डीएम आशीष चौहान ने बताया कि एसडीआरएफ और एसएसबी की टीमों को जुम्मा गांव भेजा गया है। राहत सामग्री भी भेजी जा रही है।वहीं मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने घटना पर दुख जताया और जिला प्रशासन को रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन तेज करने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने बताया कि देर रात जुम्मा गांव में अतिवृष्टि के कारण सात लोगों के मलबे में दबे होने की सूचना मिली थी। सूचना के तत्काल बाद घटना क्षेत्र में राजस्व, एसएसबी, पुलिस, एसडीआरएफ और रेस्क्यू टीम रवाना हो गई है।

वहीं, एनडीआरएफ भी क्षेत्र में भेजी गई है। इस दौरान टीम ने गांव से दो शव बरामद किए हैं। डीएम ने अधिकारियों के साथ बैठक कर मौके पर राहत एवं बचाव कार्य कराने के साथ ही क्षेत्र में राहत सामग्री भेजने के निर्देश भी दिए हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia