कर्नाटक में 4 दिनों तक भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया

मौसम विभाग ने राज्य के अधिकांश जिलों में बिजली गिरने और गरज के साथ बारिश होने की भी चेतावनी दी है। राजधानी बेंगलुरु में शुक्रवार और शनिवार को बिजली और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

मौसम विभाग ने कर्नाटक में अगले चार दिनों तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। इसके चलते बेंगलुरु और आसपास के तटीय क्षेत्रों में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। भारी बारिश होने की संभावना बेंगलुरु के साथ बेंगलुरु ग्रामीण, दक्षिण कन्नड़ के तटीय जिलों, उत्तर कन्नड़ और उडुपी में है।

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, हसन, शिवमोग्गा, रामनगर, कोडागु और चिक्कमगलूर जिलों में बारिश होने वाली है। दक्षिण कर्नाटक के मैसूर, मांड्या, चामराजनगर जिलों में भी भारी बारिश का अनुमान है।


राजधानी बेंगलुरु में शुक्रवार और शनिवार को बिजली और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है। राज्य के अधिकांश जिलों में बिजली गिरने और गरज के साथ बारिश होने की भी चेतावनी दी गई है।

हालांकि उत्तरी कर्नाटक के बागलकोट, बीदर, गडग,कोप्पल, रायचूर जिले बारिश से प्रभावित नहीं होंगे। येलो अलर्ट जस्ट वॉच का संकेत है और इस अलर्ट के दौरान मौसम की स्थिति 7.5 से 15 मिमी तक भारी बारिश है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia