दिल्ली-NCR में सुबह-सुबह तेज बारिश, कई जगहों जलभराव, ट्रैफिक पर पड़ा असर, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

दिल्ली में आज सुबह बारिश के बाद कई इलाकों में जलजमाव की वजह से गाड़ियों की रफ्तार धीमी रही और ट्रैफिक पर भी असर पड़ा। जलजमाव की वजह से लोगों को भारी दिकक्तों का सामना करना पड़ रहा है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह फिर से बारिश हुई। लोगों की दिन की शुरुआत बेमौसम बारिश के साथ हुई है। तेज हवा के साथ कई इलाकों में झमाझम बरसात हुई। मंगलवार की सुबह दिल्ली के साथ ही इससे सटे नोएडा, बुलंदशहर, सिकंदराबाद और दादरी में भी बारिश दर्ज की गई।  दिल्ली के कई इलाकों में बारिश के बाद जलभराव देखा गया। मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान जताया था।

कई इलाकों में जलजमाव की वजह से गाड़ियों की रफ्तार धीमी रही और ट्रैफिक पर भी असर पड़ा। जलजमाव की वजह से लोगों को भारी दिकक्तों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के चलते जलजमाव को कुछ ऐसा ही नाजारा दिल्ली के बारापूला फ्लाईओवर पर भी देखने को मिला। बारिश की वजह से पूरे फ्लाईओवर में पानी भर गया है। फ्लाईओवर गाड़ियों की रफ्तार भी बहुत स्लो हो गई है।

मौसम विभाग ने मंगलवार सुबह जारी एक बयान में कहा था, “अगले 2 घंटे के दौरान पूरी दिल्ली और एनसीआर, गन्नौर, महम, तोशाम, रोहतक, भिवानी (हरियाणा) बड़ौत, शिकारपुर, खुर्जा (यूपी) के आस-पास के क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश के साथ गरज के साथ बारिश होगी।”

राजधानी दिल्ली में आज दिन भर बादल छाए रह सकते हैं। बुधवार से मौसम साफ रहने की उम्मीद है जो अगले 4-5 दिनों तक बना रहेगा। हालांकि, इस दौरान तापमान में ज्यादा वृद्धि नहीं होने का अनुमान है और यह सिर्फ दो से तीन डिग्री ही ऊपर जा सकता है।


इन राज्यों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 4 अप्रैल को राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है। हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है। उत्तर पश्चिमी भारत के साथ ही पूर्वोत्तर के राज्यों सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नगालैंड में अगले 24 घंटे में बारिश हो सकती है। दक्षिण में आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटीय इलाकों में बारिश की संभावना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia