उत्तराखंड में भारी बारिश से मची तबाही! कहीं भूस्खलन तो कहीं पूरा इलाका जलमग्न, मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग ने मंगलवार यानी 19 अक्टूबर के लिए भी रेड अलर्ट जारी किया है। अलर्ट के अनुसार राज्य के कई हिस्सों में भारी से भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा 60 से 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान की भी आशंका जताई गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड में भारी बारिश ने एक बार फिर से तबाही मचाई है। खबरों के मुताबिक, कई जगहों पर भूस्खलन के चलते कम से कम 6 समेत अब तक कुल 8 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही रामनगर में कोसी नदी का जलस्तर लगातार बढ़ने से कई रिसॉर्ट्स पानी पानी हो चुके हैं, तो कई खाली किए जा रहे हैं। नैनीताल के रामगढ़ का एक पूरा इलाका जलमग्न होने से कई लोग डूब रहे हैं और मदद की गुहार लगा रहे हैं।

दूसरी ओर अल्मोड़ा का हाल भी बेहाल है। कई लोग मकान के मलबों में दब गए हैं और हालात इतने बदतर हैं कि रेस्क्यू टीमें तक नहीं पहुंच पा रही हैं। नैनीताल में बारिश के चलते 9 सड़कें बंद हो गई हैं, तो नैनीताल भवाली, कालाढुंगी नैनीताल सड़क मलबा आने से बंद है।

बारिश के बाद, बिजली, पानी, इंटरनेट सेवाओं पर बुरी तरह असर पड़ा है। रामनगर में कोसी का जलस्तर 1 लाख 14 हजार 325 क्यूसेक बताया जा रहा है और अभी और बढ़ने की आशंका है। मोहान और ढिकुली के कई रिसॉर्ट्स में पानी घुस गया है जबकि कोसी नदी से लगे रिसॉर्ट्स को खाली करवाया गया है।


मौसम विभाग ने मंगलवार यानी 19 अक्टूबर के लिए भी रेड अलर्ट जारी किया है। अलर्ट के अनुसार राज्य के कई हिस्सों में भारी से भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा 60 से 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान की भी आशंका जताई गई है। आपात स्थिति से निपटने के लिए एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, पुलिस को अलर्ट मोड पर रखा गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia