मुंबई में भारी बारिश का कहर! झुग्गियों पर दीवार गिरने से 17 लोगों की दर्दनाक मौत, कई घायल

झुग्गियों पर दीवार गिरने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन करने वाले एनडीआरएफ के इंस्पेक्टर राहुल रघुवंश ने बताया कि हमें सुबह 5 बजे हादसे की सूचना मिली थी। इसके बाद मौके पर पहुंचकर हमने 2 शव निकाले। 10 शव यहां के लोगों ने पहले निकाले थे।

फोटो: ANI
फोटो: ANI
user

नवजीवन डेस्क

मुंबई में लगातार हो रही बारिश लोगों पर कहर बनकर टूट रही है। जनजीवन बुरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है। भूस्खलन से चेंबूर के भारत नगर इलाके में बड़ा हादसा हुआ है। झग्गियों पर दीवार गिरने से 17 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। कई लोगों के घायल होने की खबर है। इलाके में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

झुग्गियों पर दीवार गिरने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन करने वाले एनडीआरएफ के इंस्पेक्टर राहुल रघुवंश ने बताया, “हमें सुबह 5 बजे हादसे की सूचना मिली थी। इसके बाद मौके पर पहुंचकर हमने 2 शव निकाले। 10 शव यहां के लोगों ने पहले निकाले थे। लोगों के हिसाब से अभी 7-8 और लोग अभी भी मलबे में फंसे हुए हैं। ऑपरेशन करीब 3-4 घंटे और चलेगा।”


जहां चेंबूर में दीवार गिरी तो वहीं, विक्रोली में भी दीवार ढहने से 3 लोगों की जान चली गई। मुंबई लगातार हो रही बारिश से लोगों का बुरा हाल है। बोरीवली, सायन समेत कई इलाकों में भारी बारिश के बाद जलजमाव हो गया है। सभी निचले इलाकों में पानी भर गया है। जिन इलाकों में भारी जलभराव हुआ है, उनमें सायन, चेम्बूर, कुर्ला, अंधेरी, बोरीवली और कांदिवली शामिल हैं। निचले इलाकों के साथ ही मुंबई के लोकल रेलवे स्टेशनों पर भी जलजमाव हो गया है। मुंबई के कांदिवली ईस्ट इलाके में लोगों के घरों तक में पानी भर गया है। भारी बारिश से रेलवे ट्रैक पर पानी भरने से लोकल ट्रेन सर्विस प्रभावित हुई है।

इस बीच मौसम विभाग ने मुंबई में आज यानी 18 जुलाई के लिए भी भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 48 घंटे मुंबई के लिए बारिश के लिहाज से काफी चुनौतीपूर्ण साबित हो सकते हैं। बारिश के मद्देनजर 18 जुलाई को कुछ इलाकों में रेड, जबकि कई इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। जलजमाव के बीच लोगों को हिदायत भी दी गई कि अगर जरूरी काम हो तो ही घर से बाहर निकलें।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई के चेंबूर और विक्रोली में दीवार गिरने से लोगों की मौत पर दुख जताया। दीवार गिरने से जान गंवाने वालों के परिजनों को PMNRF से दो लाख रुपये और घायलों को 50,000 दिए जाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 18 Jul 2021, 9:17 AM
;