जम्मू-कश्मीर: राजौरी में बर्फबारी के बाद लुढ़का पारा, यातायात बाधित

जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में सोमवार और मंगलवार को ताजा बर्फबारी हुई, जिससे राजौरी में मुगल रोड बंद हो गई। मुगल रोड जम्मू को कश्मीर से जोड़ती है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के मैदानी इलाकों में मंगलवार को बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई। जिसके बाद वहां का नजारा बेहद खूबसूरत हो गया। हालांकि, लोगों को कई तरह की परेशानी का भी सामना करना पड़ा। कहीं पर यातायात बाधित हो गया तो कहीं पर भारी बर्फबारी के कारण पर्यटकों को होटल के अंदर ही वक्त गुजारना पड़ा।

बनिहाल सेक्टर में ताजा बर्फबारी के चलते सोमवार दोपहर श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग बंद कर दिया गया। वहीं श्रीनगर-लेह राजमार्ग और मुगल रोड को भी ऐहतियातन बंद कर दिया गया है।

ताजा बर्फबारी से तापमान में गिरावट आने के बाद घाटी में ठंड काफी बढ़ गई है। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 1.6 डिग्री, पहलगाम में शून्य से 2 डिग्री नीचे और गुलमर्ग में शून्य से 7.6 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। लद्दाख क्षेत्र के लेह में न्यूनतम ता पमान शून्य से 6.2 डिग्री नीचे और कारगिल का शून्य से 7.3 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया। जम्मू शहर का रात का न्यूनतम तापमान 10.9 डिग्री, कटरा का 8 डिग्री, बटोट का 1.8 डिग्री, बनिहाल का 0.2 डिग्री और भदरवाह का 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बता दें कि शनिवार को घाटी में सीजन का पहला हेवी स्नोफॉल रिकॉर्ड किया गया।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 11 Dec 2018, 12:33 PM