उत्तराखंड में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने उत्तराखंड राज्य के कुछ स्थानों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने के साथ कुमाऊं क्षेत्र एवं उसके लगे गढ़वाल क्षेत्र के जनपदों में कहीं कही अत्यंत भारी वर्षा होने की संभावना व्यक्त की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

मौसम विभाग ने उत्तराखंड राज्य के कुछ स्थानों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने के साथ कुमाऊं क्षेत्र एवं उसके लगे गढ़वाल क्षेत्र के जनपदों में कहीं कही अत्यंत भारी वर्षा होने की संभावना व्यक्त की है। साथ ही 15 सितंबर से 17 सितंबर तक इस बरसात में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार 16 सितंबर को राज्य के कुछ स्थानों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने के साथ कुमाऊं एवं उससे लगे गढ़वाल क्षेत्र के जनपदों में कहीं कहीं अत्यंत भारी वर्षा होने की संभावना है। साथ ही उत्तराखंड राज्य के जनपदों में कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

उत्तराखंड में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

17 सितंबर को भारी से बहुत भारी बरसात के साथ-साथ कुमाऊं एवं उससे लगे गढ़वाल क्षेत्र के जनपदों में अत्यंत भारी वर्षा होने की संभावना मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने जाहिर की है। मौसम विभाग का कहना है कि 14 सितंबर को कुमाऊं क्षेत्र मे भारी बारिश से बहुत भारी वर्षा होने तथा राज्य के गढ़वाल के पर्वतीय क्षेत्र में भारी वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग ने इन 3 दिनों में बेहद सतर्कता बरतने की भी अपील की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;