जम्मू-कश्मीर: उधमपुर में क्रैश हुआ सेना का हेलीकॉप्टर, एक पायलट घायल, दूसरे ने तोड़ा दम

ये हादसा उधमपुर जिले के शिवगढ़ धार में हुआ है। उधर, सूचना के बाद पुलिस और सेना की टीम को शिवगढ़ धार रवाना हो गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले से हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक इस हादसे में दो पायलट घायल हुए हैं। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खबरों की मानें तो ये हादसा उधमपुर जिले के शिवगढ़ धार में हुआ है। उदर, सूचना के बाद पुलिस और सेना की टीम को शिवगढ़ धार रवाना हो गई है। हेलीकॉप्टर क्रैश की इस घटना में एक पायलट शहीद हो गया है, जबकि अन्य घायल है।

फिलहाल मिल रही जानकारी के मुताबिक क्षेत्र में अधिक कोहरा होने के कारण ये हादसा हुआ है। इसलिए अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि यह हेलीकॉप्टर क्रैश था या क्रैश लैंडिंग थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जानकारी दी कि स्थानीय लोगों ने उधमपुर के पटनीटॉप इलाके के पास एक हेलीकॉप्टर के गिरने की सूचना दी थी। हमनें टीम को इलाके के लिए रवाना कर दिया है।

अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय लोगों ने हेलीकॉप्टर से एक पायलट को बाहर निकाला।यह हेलीकॉप्टर सेना की एविएशन (विमानन) कोर का है। उत्तरी कमान के एक रक्षा प्रवक्ता ने इस दुर्घटना की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि दुर्घटना से संबंधित जानकारियों को इक्ट्ठा किया जा रहा है और सेना इस संबंध में बयान जारी करेगी। जिले के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि एक पुलिस दल दूरदराज के इस इलाके के लिए रवाना हुआ है और वहां पहुंचने में उन्हें कुछ समय लगेगा।

इससे पहले, 3 अगस्त को रणजीत सागर डैम में भारतीय सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। सेना के एविएशन स्क्वाड्रन के ध्रुव हेलिकॉप्टर ने मामून कैंट से उड़ान भरी थी। दुर्घटना के दौरान हेलिकॉप्टर रणजीत सागर डैम के नजदीक गश्त कर रहा था। पहाड़ी से टकराने के कारण यह सीधा डैम में जा गिरा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia