टॉपर्स की हवाई सैर: बघेल सरकार ने 88 छात्रों को कराई हेलीकॉप्टर की सैर, बच्चे बोले- कभी नहीं भूलेंगे ये दिन

आज सुबह 7 बजे से राजधानी के पुलिस परेड ग्राउण्ड में 78 टॉपर्स को हेलीकॉप्टर द्वारा जॉयराईड करायी गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा किए गए 10वीं और 12वीं बोर्ड के टॉपर्स को हेलीकोप्टर पर जॉयराइड करना ने का वादा आज पूरा हो गया। आज सुबह 7 बजे से राजधानी के पुलिस परेड ग्राउण्ड में 88 टॉपर्स को हेलीकॉप्टर द्वारा जॉयराईड करायी गई। स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने हरी झंडी दिखाकर हैलीकाप्टर रवाना किया। बच्चों ने भी मुख्यमंत्री बघेल को इस जॉयराइड के लिए आभार जताया।

पिछले साल भी 122 टॉपर्स स्टूडेंट को हवाई सैर कराया गया था। हैलीकाप्टर जॉयराइड के बाद सक्ती की श्रेया पांडेय ने कहा कि हैलीकॉप्टर की सैर सपने के सच होने जैसा है। उनके साथ आए उनके पिता शैल कुमार पांडेय और मां विप्रा पांडेय की आंखें बेटी को हवाई सैर करते देख खुशी से छलक पड़े।

इसी तरह धमतरी जिले के ग्राम गीतकारगुड़ा की दीपिका, नारायणपुर जिले के जीवलापदर गांव की प्रतिज्ञा, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर की सुनीता बैगा, कबीरधाम जिले के गांव मन्नाबेदी की एन कुमारी, बालोद जिले के ग्राम घुमका की नरगिस खान, जशपुर जिले के देवकुमार देवांगन, गरियाबंद जिले के ग्राम तेरेंगा की गायत्री ने कहा कि वे इस दिन को जिंदगी भर नहीं भूलेंगे। सभी हैलीकॉप्टर जॉयराइड से रोमांचित हुए और सभी के चेहरे खिल उठे।


माध्यमिक शिक्षा मण्डल की वर्ष 2023 की वार्षिक परीक्षा में कक्षा 10वीं में 49 और कक्षा 12वीं में 30 छात्र-छात्राओं ने प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त किया है। इसी प्रकार विशेष पिछड़ी जनजाति के अपने-अपने वर्ग में 10 वी  पांच और 12 वी  के पांच सहित कुल 10 बच्चों ने टॉप किया इन बच्चों को  कराया गया। साल 2022 में प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त 125 मेधावी विद्यार्थियों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के वादे के अनुरूप हेलीकॉप्टर में जॉय राइडिंग कराई गई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia