हेमंत सोरेन ने ED अफसरों के खिलाफ SC/ST एक्ट में कराई FIR, प्रताड़ित और बदनाम करने का लगाया आरोप

सोरेन का आरोप है कि ईडी अफसरों ने गलत खबर फैलाई कि दिल्ली आवास से जब्त बीएमडब्ल्यू कार मेरी है और परिसर से भारी मात्रा में अवैध नकदी मिली है। उन्होंने कहा कि ईडी अधिकारियों की वजह से उन्हें और उनके परिवार को मानसिक, मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक क्षति हुई है।

हेमंत सोरेन ने ईडी अफसरों के खिलाफ SC/ST एक्ट में दर्ज कराई FIR, प्रताड़ित बदनाम करने का लगाया आरोप
हेमंत सोरेन ने ईडी अफसरों के खिलाफ SC/ST एक्ट में दर्ज कराई FIR, प्रताड़ित बदनाम करने का लगाया आरोप
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तारी की चर्चाओं के बीच ईडी अधिकारियों के खिलाफ रांची के थाने में एससी-एसटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कराई है। सोरेन ने दिल्ली के आवास पर छापेमारी के जरिये खुद को और पूरे समुदाय को परेशान करने और बदनाम करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है।

सीएम हेमंत सोरेन ने कपिल राज, देवव्रत झा, अनुपम कुमार, अमन पटेल और अन्य ईडी अधिकारियों के खिलाफ रांची के एससी-एसटी थाने में शिकायत दी थी। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि इन अधिकारियों ने 30 जनवरी को दिल्ली स्थिति आवास पर छापेमारी की थी। इस कार्रवाई के जरिए मुझे और मेरे पूरे समुदाय को परेशान करने और बदनाम करने की कोशिश की गई।


सोरेन ने अपनी शिकायत में कहा है कि 27 और 28 जनवरी को मैं दिल्ली के दौरे पर था। इस दौरान मैं दिल्ली में झारखंड राज्य के निवास और ऑफिस यूज के लिए लीज पर लिए गए शांति निकेतन स्थित आवास पर रुका था। मुझे पता चला कि इन अधिकारियों ने मेरे आधिकारिक आवास पर तलाशी ली थी। ये छापेमारी मुझे सूचना दिए बिना की गई थी।

हेमंत सोरेन ने आरोप लगाया है कि जांच एजेंसी के अधिकारियों ने साजिश के तहत गलत सूचना लीक की कि उक्त परिसर से जब्त नीले रंग की बीएमडब्ल्यू कार मेरी है और उक्त परिसर से भारी मात्रा में मेरी अवैध नकदी पाई गई है। सोरेन ने कहा कि मैं बीएमडब्ल्यू कार का मालिक नहीं हूं और मेरे पास कोई अवैध नकदी नहीं है। उन्होंने कहा कि ईडी की कार्रवाई उन्हें सार्वजनिक रूप से अपमानित करने के लिए थी। ईडी अधिकारियों की वजह से उन्हें और उनके परिवार को अत्यधिक मानसिक, मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक क्षति हुई है। उन्होंने उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।


इस बीच आज रांची के सीएम आवास में हेमंत सोरेन से ईडी की पूछताछ जारी है। ईडी की टीम आज दोपहर 1.15 बजे सीएम आवास पहुंची थी। ईडी  की टीम कथित जमीन घोटाले में उनकी भूमिका को लेकर सवाल कर रही है। ईडी के सात अधिकारियों की टीम के साथ बड़ी संख्या में सुरक्षाबल भी सीएम आवास पहुंचे हैं। हेमंत सोरेन को ईडी अब तक 10 समन जारी कर चुकी है और एक बार 9 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;